*ज़िला स्तरीय युवा संसद के लिए नेहरू युवा केन्द्र हमीरपुर द्वारा आवेदन मांगे गए हैं।* ज़िला स्तरीय युवा संसद में भाग लेने के लिए 18 से 25 वर्ष की आयु के बीच
(24 जनवरी, 2023 ) के युवा इसमें भाग ले सकते है। आवदेन की अंतिम तिथि 23 जनवरी 2023 है।
31 दिसंबर 2017 को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने "मन की बात" के दौरान 18 से 25 वर्ष आयु समूह के युवाओं से अपील की थी कि वह देश के नव निर्माण में सक्रिय प्रतिभागिता करें. हम कैसा भारत चाहते हैं इस संबंध में ना केवल अपने विचारों को व्यक्त करें, अपितु उसके लिए अपना योगदान भी दें.
HAMIRPUR,21.01.23-ज़िला युवा अधिकारी दीपमाला ठाकुर द्वारा बताया गया कि प्रधानमंत्री के इसी आव्हान के पालन में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा " राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव" का आयोजन प्रारंभ किया गया. विगत वर्षों में लाखों युवा इस कार्यक्रम से जुड़े और उन्होंने अपनी बात राष्ट्रीय मंच पर रखी.
गत वर्ष नई दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय स्तर के आयोजन में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने उपस्थित रहकर इस कार्यक्रम को गरिमा प्रदान की थी जिला स्तर पर विजई प्रतिभागी को प्रशसा पत्र प्रदान किए जाएंगे प्रथम एवं द्वितीय आने वाले प्रतिभागी राज्य स्तर पर जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे वही राज्य स्तर पर प्रथम द्वितीय एवं तृतीय आने वाले प्रतिभागी राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे |जिसमें से प्रथम आए हुए 29 राज्यों से प्रतिभागी चयनित विषय पर बोलेंगे एवं शेष 58 (दुसरे एवं तीसरे स्थान पर)राष्ट्रीय युवा संवाद में भाग लेंगे।राष्ट्रीय स्तर पर राष्ट्रीय युवा संसद का आयोजन दिल्ली में किया जाएगा ,राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम आने वाले प्रतिभागी को 200000 द्वितीय को 150000 एवं तीसरा स्थान हासिल करने वाले को 100000 का पुरस्कार दिया जाएगा, वही 50 50 हजार के दो सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किए जाएंगे |
============================
राजनौण, मनसाई और अन्य गांवों में 23 को बाधित रहेगी बिजली
हमीरपुर 21 जनवरी। विद्युत उपमंडल धनेटा में लाइनों की आवश्यक मरम्मत के चलते 23 जनवरी को गांव धनोहा, राजनौण, मंडियानी, मनसाई, तुहनी, सदोह, पलासी और आसपास के गांवों में सुबह 10 से सायं 5 बजे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी। सहायक अभियंता उमेश कुमार शर्मा ने बताया कि 23 जनवरी को मौसम खराब होने की स्थिति में लाइनों की मरम्मत अगले दिन की जाएगी।
===========================
सरोल फीडर के अधीन आने वाले क्षेत्रों में 23 जनवरी को बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति
आवश्यक रखरखाव और मरम्मत का होगा कार्य

चंबा ,21 जनवरी-विद्युत उपमंडल चंबा- 2 के तहत 11 केवी सरोल फीडर के अधीन आने वाले क्षेत्रों में 23 जनवरी को विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।
सहायक अभियंता अजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 23 जनवरी को विद्युत उपमंडल चंबा- 2 के 33/11 केवी सब-स्टेशन चंबा के अंतर्गत आने वाले 11 केवी सरोल फीडर की आवश्यक मुरम्मत व रख रखाव हेतु विद्युत आपूर्ति सुबह 09 बजे से सांय 05:30 बजे तक बाधित रहेगी। उन्होंने बताया कि इसके अंतर्गत आने वाले गाँव राठ, घोलटी, सरोल, भगवानपुरा, जेएनवी, बैंसका, सिद्धपुरा, भद्रम, नखली, राजपुरा, कोहलड़ी, रिंडा, उदयपुर आदि व साथ लगते गांवों में बिजली सप्लाई बाधित रहेगी।
सहायक अभियंता ने यह भी बताया कि रखरखाव व मरम्मत का कार्य मौसम की स्थिति पर निर्भर रहेगा। उन्होंने सभी उपभोक्ताओं से सहयोग का आह्वान भी किया है।