केंद्रीय विद्यालय के विद्यार्थियों ने ट्रैकिंग और अन्य गतिविधियों में लिया भाग
हमीरपुर 19 जनवरी। केंद्रीय विद्यालय नादौन में भारत स्काउट एवं गाइड के द्वितीय एवं तृतीय सोपान शिविर का तीन दिवसीय शिविर वीरवार को संपन्न हो गया। शिविर में कुल 24 विद्यार्थियों ने भाग लिया।
शिविर का शुभारंभ 17 जनवरी को विद्यालय के प्राचार्य एसडी लखनपाल ने किया। उन्होंने बताया कि तीन दिवसीय शिविर के दौरान स्काउट मास्टर जय सिंह के नेतृत्व में विद्यार्थियों को कई गतिविधियां करवाई गईं। शिविर के दूसरे दिन प्राचीन नादौन राजा का महल (अमतर) तक ट्रैकिंग का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने टेंट एवं फूड स्टॉल भी लगाए। अंतिम दिन 19 जनवरी को सर्वधर्म प्रार्थना, टेस्टिंग ऑफ स्किल्स, सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं कैंप फायर का आयोजन किया गया। विद्यालय की गाइड कैप्टन ललिता ने सबका धन्यवाद किया। शिविर में प्रियदर्शनी गु्रप की लीडर आयुषी राणा, छत्रपति शिवाजी गु्रप के लीडर मनमीत सिंह, महाराणा प्रताप गु्रप के लीडर सूर्यांश चौहान और लक्ष्मीबाई गु्रप की लीडर श्रुति राणा रही।'

=================================================

जनसूह, जसाई और अन्य गांवों में 21 को बिजली बंद रहेगी
हमीरपुर 19 जनवरी। विद्युत उपमंडल धनेटा के सहायक अभियंता उमेश कुमार शर्मा ने बताया कि उपमंडल के अंतर्गत आने वाले धनेटा-कश्मीर (जसाई)11 केवी फीडर की मरम्मत और आवश्यक रख रखाव के कारण 21 जनवरी को गांव सुकडिय़ाह, जनसूह, बैहरड़, जसाई, दाड़, टेहली, बटुरड़े, भिड़े, मिहाड़े, नुग्रां आदि गांवों की विद्युत आपूर्ति सुबह 11 बजे से सायं 5 बजे तक बाधित रहेगी।
उन्होंने इस दौरान प्रभावित क्षेत्रों के विद्युत उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है।

---------------------------------------------------------------------
-0-आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत ज़िला स्तरीय लोक नृत्य व वाद्य वादन प्रतियोगिता आयोजित


SOLAN,19.01.23-ज़िला भाषा कार्यालय सोलन द्वारा आज कला केंद्र कोठों में आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत ज़िला स्तरीय लोक नृत्य एवं वाद्य वादन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता में स्थानीय कलाकारों ने बड़-चड़ कर भाग लिया। ज़िला स्तरीय लोक नृत्य प्रतियोगिता में बृजेश्वर सांस्कृतिक दल चावोचा प्रथम, झंकार कला मंच द्वितीय तथा सोनी म्यूजिकल दल नौणी तृतीय स्थान पर रहे। जबकि ज़िला स्तरीय वाद्य वादन प्रतियोगिता में हिमानी कला मंच धार प्रथम, विजय एवं दल चायल द्वितीय व संदीप एवं दल तृतीय स्थान पर रहे।

प्रतियोगिता की अध्यक्षता सेवानिवृत्त उपाचार्य संगीत व लोक गायक डाॅ. के.एल सहगल ने की। प्रतियोगिता के निर्णायक आकाशवाणी शिमला से वरिष्ठ उद्घोषक हुकम चंद, उप प्रधान फिलफोट सुनीता शर्मा, सूचना एवं जन संपर्क विभाग के सेवानिवृत्त नाट्य निरीक्षक लेखराम पाल तथा ज़िला लोक संपर्क अधिकारी ममता नेगी थी।
प्रोफेसर के.एल सहगल ने कहा कि इस तरह के आयोजन नवोदित कलाकारों से रूबरू होने का अवसर देते है। उन्होंने कहा कि संगीत सुर और ताल का मिश्रण है। उन्होंने सभी विजेताओं को बधाई भी दी।

कार्यक्रम का संचालन डाॅ. प्रेम लाल गौतम ने किया।

इस अवसर पर ज़िला भाषा अधिकारी ने कहा कि इस प्रतियोगिता का आयोजन लोक संस्कृति का प्रोत्साहन करने के लिए किया गया। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन स्थानीय कलाकारों को मंच प्रदान करने के साथ-साथ लोक संस्कृति को प्रोत्साहित भी करते है।
.======================================================
आंगनबाड़ी सहायिकाओं के साक्षात्कार अब 3 फरवरी को
मंडी, 19 जनवरी । बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर के अंतर्गत आंगनबाड़ी कंेद्र संधोल, भूर, हरयनाला, सरी, बदेहड़, रोपड़ी, गरोडु, थाना, कोहण-2 तथा चनौता में आंगनबाड़ी सहायिका के पदों को भरने के लिए साक्षात्कार 3 फरवरी, 2023 को प्रातः 10 बजे के लिए पुननिर्धारित किये गये हंै । यह जानकारी बाल विकास परियोजना अधिकारी कुन्दन हाजरी ने देते हुए बताया कि पहले यह साक्षात्कार 28 जनवरी, 2023 को एसडीएम धर्मपुर के कार्यालय में निर्धारित किए गए थे, उन्हें अब प्रशासनिक कारणों से 3 फरवरी को प्रातः 10 बजे एसडीएम धर्मपुर के कार्यालय में ही निर्धारित किया गया है ।.