चण्डीगढ़ 29.12.22-: बीती रात पंजाब के राज्यपाल व चण्डीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित जीएमसीएच, सेक्टर-32 में गरीब मज़दूरों को रैन बसेरा एवं फुटपाथ पर सो रहें जरूरतमंद लोगों को इस कड़ाके की ठंड में कंबल बाटने आए थे।

इस मौके पर भाजपा नेता शशिशंकर तिवारी ने प्रशासक महोदय के समक्ष गरीब मरीज़ो के सराय में होस्टल एवं नर्सिंग कॉलेज खोलने की समस्या उठाई व कहा कि जीएमसीएच की यें हालात है की जो सराय गरीब मरीजों एवं उनके रिश्तेदारों के लिए बनाई गई थी उसमें जीएमसीएच प्रशासन ने होस्टल खोल दिया जिस कारण बाहर से आये मरीजों और रिश्तेदारों को बहुत ही दिक्कत आ रहीं हैं।
इसके अलावा प्रशासक महोदय के समक्ष यह भी समस्या बताई कि जो मरीज़ पंजाब,हरियाणा और अन्य राज्यों से जो मरीज़ को जीएमसीएच 32 या फिर पीजीआई रेफ़र किया जाता हैं वह पीजीआई वाले जीएमसीएच 32 भेज देते हैं और जीएमसीएच 32 वाले फिर पीजीआई भेज देते हैं जिस कारण मरीज़ एवं उनके रिश्तेदारों को और भी ज़्यादा दिक्कत आती हैं। इसके ऊपर प्रतिबंध लगाना चाहिए और मरीजों को सुचारु रूप से जहां भी रेफ़र किया जाता हैं, वहीँ इलाज़ होना चाहिए।

तिवारी ने कहा कि प्रशासक महोदय का रात्रि 11:00 बजे इस ठंड में गरीबों को कंबल बांटना इससे यह एहसास होता की गरीबों के प्रति कितनी गहरी चिंता हैं। बहुत कम ही ऐसे प्रशासक आये होंगे कि जो रात्रि 11:00 बजे गरीबों का दर्द समझ कर कंबल बाटें।
इसकी जितनी भी प्रसंशा की जाए उतनी कम हैं।

इस मौके पर तिवारी के साथ अरविंद सिंह, मंजीत कुमार पिंटू, रोहित शुक्ला व शशि चौधरी इत्यादि भी थे।