भिवानी/चंडीगढ़, 9 दिसंबर। जन सम्मान दिवस रैली को संबोधित करते हुए जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कहा कि मजबूत संगठन के दम पर आज जेजेपी बड़े मुकाम तक पहुंची है। उन्होंने कहा कि जेजेपी कार्यकर्ताओं की मेहनत के दम पर पार्टी निरंतर मजबूती से आगे बढ़ रही है। निशान सिंह ने कहा कि आज डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला सबको साथ लेकर आगे बढ़ रहे है और हर वर्ग के हित में काम कर रहे है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से आज से ही आगामी 2024 के चुनावों की तैयारी में जुट जाने का आह्वान किया। कैबिनेट मंत्री देवेंद्र बबली ने कहा कि चौ. देवीलाल की नीतियों पर जेजेपी का गठन हुआ है और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला हम जैसे अनेक युवाओं को साथ लेकर आगे बढ़े और जेजेपी की गठबंधन सरकार में अहम हिस्सेदारी करवाई। उन्होंने कहा कि आज रैली में पहुंचे भारी जनसमूह ने ये साबित कर दिया है कि हम फिर से सरकार बनाने जा रहे है। बबली ने कहा कि आज कांग्रेस गुटबाजी में फंसी हुई है और आम आदमी पार्टी का प्रदेश में कोई क्रेज नहीं है इसलिए जनहित में काम करने की वजह से हम फिर से सत्ता हासिल करेंगे। राज्य मंत्री अनूप धानक ने कहा कि जेजेपी जनता से किए हुए वादों को पूरा कर रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से संगठन को और मजबूत करने का आह्वान किया।

रैली को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने राज्यसभा चुनाव में जेजेपी के साथ के लिए पूरे जेजेपी परिवार का आभार व्यक्त किया। उन्होंने चौधरी देवीलाल के जीवनकाल के बारे में बताते हुए कहा कि जेजेपी महान पुरूष जननायक चौधरी देवीलाल की नीतियों पर चल रही है जिन्होंने 85 सीटें जीतकर इतिहास रचा और हर वर्ग के कल्याण के लिए कार्य किया। सांसद कार्तिकेय शर्मा ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की कार्यशैली की सराहना करते हुए कहा कि उपमुख्यमंत्री अपना कार्य गंभीरता से करते हैं इसलिए अधिकारी बैठक से पहले पूरी तैयारी करके आते है।

जेजेपी विधायक नैना चौटाला ने रैली में पहुंची भारी संख्या में मातृ शक्ति का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस रैली के माध्यम से 2024 चुनाव की नींव रखी जा चुकी है और पार्टी कार्यकर्ता अब चुनाव तैयारियों में जुट जाएं। नैना चौटाला ने कहा कि जेजेपी का संगठन आरसीसी लेंटर की तरह मजबूत है और पार्टी दिल्ली दरबार से नहीं बल्कि चौ. देवीलाल की नीतियों पर बनी है और उनके सपने साकार करने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने महिलाओं से किए अपने प्रमुख वायदे पंचायती राज में 50 प्रतिशत आरक्षण, महिलाओं को डिपो संचालन में 33 प्रतिशत हिस्सेदारी जैसे कई बड़े कदम उठाए है।

जेजेपी विधायक ईश्वर सिंह ने कहा कि रैली का विशेष महत्व होता है और भिवानी में हुई इस रैली की प्रदेशभर में चर्चा है और इसका असर भविष्य में राजनीति में देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश की लगातार सेवा के लिए दुष्यंत को अवसर देना बेहद जरूरी है। ईश्वर सिंह ने कहा कि एससी समाज निरंतर जेजेपी के साथ आगे बढ़ रहा है। उन्होंने रैली में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से कुरुक्षेत्र में जल्द संत गुरू रविदास मंदिर के निर्माण करवाने का आग्रह किया, जिस पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि फरवरी माह में भव्य मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। विधायक जोगीराम सिहाग ने कहा कि इस महारैली में पहुंची भारी भीड़ ने पंचायत चुनाव परिणाम पर मुहर लगाई है और इससे साबित होता है कि कितनी बड़ी संख्या में पंचायत चुनाव में जेजेपी के जनप्रतिनिधि बने है। जोगीराम सिहाग ने कहा कि चौ. देवीलाल की विचारधारा को निरंतर उनके पड़पौत्र डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला आगे बढ़ा रहे है। विधायक रामकरण काला और अमरजीत ढांडा ने गठबंधन सरकार के कार्यों की सराहना की। जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कार्यकर्ताओं से उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को मुख्यमंत्री बनाने का आह्वान किया और कहा कि चौ. देवीलाल के सपने को साकार करने के लिए दुष्यंत के आगे से डिप्टी सीएम शब्द की जगह डिप्टी हटाकर सीएम बनाने का काम करें। दिग्विजय चौटाला ने अपने संबोधन के उपरांत अनुशासन की नजीर पेश की और वे कार्यकर्ताओं के बीच में जाकर बैठे और रैली को सुना। इस अवसर पर वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़, राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, पूर्व मंत्री चौधरी हर्ष कुमार, सतपाल सांगवान, भागीराम, चेयरमैन राजदीप फोगाट, पवन खरखौदा, रणधीर सिंह, हरियाणा हज कमेटी के चेयरमैन मोहसिन चौधरी महिला प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण, अनंतराम तंवर, बहन फूलवती, बृज शर्मा, पूर्व विधायक रमेश खटक, कमलेश सैणी, दिनेश डागर आदि वरिष्ठ नेताओं ने रैली को संबोधित किया।