उपायुक्त ने 16 लाख रुपये की लागत से निर्मित आंगनवाड़ी केन्द्र का उद्घाटन किया

उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी ने आज लघु सचिवालय में लगभग 16 लाख रुपये से नवनिर्मित आंगनवाड़ी केन्द्र के भवन का उद्घाटन किया।
कृतिका कुलहरी ने कहा कि औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के भवन में कार्यरत आंगनवाड़ी केन्द्र को इस भवन में स्तानंतरित किया गया है। वर्तमान में इस नवनिर्मित आंगनवाड़ी भवन को आंगनवाड़ी केन्द्र के रूप में चलाया जाएगा और भविष्य में महिला एवं बाल विकास विभाग की पालना योजना के अंतर्गत आंगनवाड़ी एवं शिशु पालना गृह (क्रेच) के रूप में चलाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि इससे लघु सचिवालय में कार्यरत महिला कर्मचारियों के शिशुओं की देखरेख की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अतिरिक्त बच्चों को प्रारम्भिक शिक्षा (प्री-प्राइमरी) की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएंगी।
उपायुक्त ने कहा कि शिशु पालन गृह में सोलन शहर की कामकाजी महिलाएं अपने 06 माह से 03 वर्ष के बच्चों को देखरेख हेतु केन्द्र में रख सकती है। उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी केन्द्र में बच्चों को पूरक पोषाहार तथा बच्चों के लिए खेलने-कूदने की सुविधा भी दी जाएगी।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सोलन ज़फ़र इकबाल, सहायक आयुक्त सोलन संजय स्वरूप, ज़िला कार्यक्रम अधिकारी राजेन्द्र सिंह नेगी, नाज़िर उपायुक्त कार्यालय हरदेव सहित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता उपस्थित थे।
.0.