चंडीगढ़, 3 दिसंबर। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने आगामी 2024 विधानसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा है कि हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं का सपना है कि जैसे जननायक चौधरी देवीलाल 87 विधानसभा सीटें जीती थी, वैसे ही जेजेपी दोहराए। उन्होंने कहा कि आज हम बीजेपी के साथ गठबंधन में हैं और दोनों पार्टियां गठबंधन धर्म निभा रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि 2024 चुनाव में हम मिलकर मजबूती के साथ चुनाव लड़े और अब से ज्यादा विधायकों के साथ प्रदेश में सरकार बनाएं। वे शनिवार को फरीदाबाद और पलवल जिले के दौरे के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

प्रदेश की छोटी सरकार के शपथ ग्रहण को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने सभी नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि अब ग्रामीण विकास को और गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि पहली बार 50 प्रतिशत महिलाओं ने छोटी सरकार में हिस्सेदारी करते हुए शपथ ली है जो कि पंचायतों में नया आयाम हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस बार 75 प्रतिशत शिक्षित युवा पंचायत में शामिल होने से ग्रामीण विकास के सपने को पूर्ण करने का काम होगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि नवनिर्वाचित प्रतिनिधि ग्रामीण विकास को लेकर ग्राम दर्शन पोर्टल पर विकास से संबंधित जितनी जल्दी प्रस्ताव भेजेंगे, उतनी ही जल्दी सरकार गांवों में विकास कार्य करवा पाएगी।

फरीदाबाद और पलवल में जेजेपी जिला स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 9 दिसंबर को जेजेपी के स्थापना दिवस पर भिवानी जिले में आयोजित जन सम्मान रैली नया रिकॉर्ड बनाएगी और इससे जननायक चौ. देवीलाल की विचारधारा को और मजबूत मिलेगी। साथ ही दुष्यंत चौटाला ने जेजेपी कार्यकर्ताओं को रैली का निमंत्रण दिया और उनकी रैली की तैयारियों को लेकर जिम्मेदारियां लगाई। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि स्थापना दिवस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भिवानी पहुंचे और संगठन की ताकत को दर्शाने का काम करें।