मतगणना से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों को दिया प्रशिक्षण
ऊना 2 दिसंबर, - हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 की मतगणना से संबंधित रिहर्सल समूर कलां स्थित कला केंद्र भवन में आयोजित की गई। ईवीएम से संबंधित मतगणना के विषय में आयोजित इस रिहर्सल प्रक्रिया में ऊना जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों के करीब 450 अधिकारियों व कर्मचारियों के अलावा राजस्व विभाग के विभिन्न अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। इस अवसर पर अधिकारियों व कर्मचारियों को पीपीटी तथा वीडियो सहित सूचना प्रौद्योगिकी के विभिन्न माध्यमों के अलावा व्यावहारिक प्रशिक्षण भी प्रदान किया गया। रिहर्सल कार्यक्रम में उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों ने ईवीएम मतगणना से संबंधित शंकाओं बारे व्यावहारिक प्रश्न भी पूछे जिसके बारे में प्रशिक्षकों तथा जिला निर्वाचन अधिकारी ऊना द्वारा विस्तार से उत्तर दिया गया।
इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने मतगणना से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि मतगणना से संबंधित किसी भी शंका का इस रिहर्सल प्रक्रिया में व्यावहारिक अभ्यास द्वारा हल कर लें ताकि मतगणना के दौरान त्रुटि की कोई भी संभावना न रहे। उन्होंने बताया कि दूसरे दौर की मतगणना रिहर्सल आगामी 7 दिसंबर 2022 को सुबह 10 बजे संबंधित निर्वाचन अधिकारी स्तर पर होगी।
इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त ऊना राघव शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त ऊना डॉ अमित शर्मा, तहसीलदार निर्वाचन सुमन कपूर सहित निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।
-0-