CHANDIGARH, 08.10.22-प्राचीन कला केन्द्र द्वारा आज यहां एक विशेष सांगीतिक संध्या का आयोजन किया गया । जिसमें यूके से आए संतूर वादक श्री किरनपाल सिंह ने अपनी मधुर प्रस्तुति से दर्शकों का मनोरंजन किया । आज के कार्यक्रम का आयोजन केन्द्र के 35 स्थित एम.एल.कौसर सभागार में सायं 6र:30 बजे से किया गया ।

श्री किरनपाल सिंह ने महान संतूर वादक पंडित शिव कुमार शर्मा के शिष्यत्व में संतूर की शिक्षा गुरू शिष्य परंपरा के तहत प्राप्त की है । इसके अलावा इन्होंने गुरु रिपुदमन सिंह पलहा से तबला वादन की शिक्षा भी ग्रहण की । उपरांत सतगुरू जगजीत सिंह महाराज के शिष्यत्व में संतूर सीखा । इन्होंने पंडित शिव कुमार शर्मा से संतूर वादन की बारीकियां सीखी ।

1987 से इंग्लैंड में रह रहे किरनपाल सिंह ने यूरोप,यूके समेत कई देशों में अपनी प्रस्तुतियों से दर्शकों का मनोरंजन किया है ।आज के कार्यक्रम की शुरूआत किरनपाल ने राग रागेश्री से की । जिसमें उन्होंने आलाप,जोड़ एवं झाला प्रस्तुत किया । इसके साथ ही इन्होंने तीन ताल में क्रमशः विलम्बित,मध्य एवं द्रुत गतों से दर्शकों की तालियां बटोरी । इसके उपरांत इन्होंने राग खमाज में रागमाला प्रस्तुत की तथा कार्यक्रम के अंत में एक पहाड़ी धुन पेश की । इनके साथ तबले पर जानेमाने तबला वादक अकरम खां ने बेहतरीन संगत की ।
कार्यक्रम के अंत में केन्द्र के सचिव श्री सजल कौसर ने कलाकारों को सम्मानित किया ।