हमीरपुर 7 अक्तूबर- विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने शुक्रवार को हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर लगभग साढ़े चार करोड़ के विकासात्मक कार्यों के भूमिपूजन और लोकार्पण किए। इसमें पाँच स्थानों पर विभिन्न सम्पर्क मार्गों के भूमिपूजन किए और दो स्थानों पर लोकार्पण किया। उन्होंने ग्राम पंचायत बाड़ी-फर्नोल के डलयाहू में मिडिल स्कूल से कलरी गांव तक 71.15 लाख की लागत से बनने वाले सम्पर्क मार्ग का भूमिपूजन किया। इसके अलावा उन्होंने डेहरन गांव के लिए 88.62 लाख के सम्पर्क मार्ग, टिक्कर से पटयाहू के बीच 60 लाख के सम्पर्क मार्ग, हमीरपुर सिविल सप्लाई गोदाम से खग्गल वाया मुस्लिम बस्ती तक के 46.63 लाख, और अमरोह चौक से ग्राम पंचायत अमरोह तक के 78.60 लाख के संपर्क मार्गों के भूमि पूजन किए। इन सभी सम्पर्क मार्गों पर कार्य तेजी से प्रगति पर है और जल्द इनका निर्माण पूरा कर लिया जायेगा।
इसके उपरांत उन्होंने बढियाणा से चिघड़ के बीच 95 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित सम्पर्क मार्ग का लोकार्पण किया। हमीरपुर शहर में बस अड्डे के समीपवर्ती वीर भूमि टैक्सी यूनियन के लिए 15 लाख रुपये की लागत से बने नए भवन का लोकार्पण भी किया।
जनसमूह को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को बेहतर यातायात की सुविधाएं प्रदान करने के लिए सडक़ों तथा पुलों के निर्माण पर प्राथमिकता के साथ कार्य कर रही है ताकि क्षेत्र विकास सुनिश्चित किया जा सके। इसी के तहत हमीरपुर विधान सभा क्षेत्र की सभी पंचायतों को सडक़ सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर विधान सभा क्षेत्र में विभिन्न सडक़ परियोजनाओं पर करोड़ों रूपए की धनराशि व्यय की गई। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान हमीरपुर विधान सभा क्षेत्र में लोगों की आवश्यकता के अनुरूप अभूतपूर्व विकास कार्य किए गए। लोगों की सुविधा के लिए सडक़, पेयजल, स्वास्थ्य, बिजली इत्यादि मूलभूत सुविधाओं को घरद्वार तक पहुंचाने का प्रयास किया गया ताकि विधान सभा क्षेत्र के लोगों को किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना ना करना पड़े।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने सामाजिक सुरक्षा तथा जनहित के कार्यों को प्राथमिकता प्रदान की है। महिलाओं को हिमाचल पथ परिवहन की बसों में किराए में 50 प्रतिशत छूट तथा 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को बिना आय सीमा के पैंशन प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि 125 यूनिट तक की प्रतिमाह खपत वाले विद्युत उपभोक्ताओं का बिजली तथा ग्रामीण क्षेत्रों में पानी का बिल का माफ करके लोगों को राहत प्रदान की है। उन्होंने कहा कि विधान सभा क्षेत्र में विद्युत सुदृढ़ीकरण एवं कम वोल्टेज की समस्या से निजात दिलाने के लिए ट्रांसफारर्मर स्थापित किए गए ताकि लोगों को बिजली की समस्या का सामना ना करना पड़े।
इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के संबंधित अधिकारी संजय कटोच व नेहा शर्मा, मंडल अध्यक्ष रमेश शर्मा, महामंत्री सुरेश सोनी तथा स्थानीय जनप्रतिनिधि