चंबा 6,अक्टूबर-जिला प्रशासन चंबा द्वारा मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा निर्वाचक भागीदारी जागरूकता कार्यक्रम "स्वीप" के तहत विभिन्न स्थानों में ईवीएम एवं मतदान जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं।
जिला स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं जिला रोजगार अधिकारी अरविंद सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि आज उक्त कार्यक्रम के तहत विधानसभा क्षेत्र चंबा के तहत जिला मुख्यालय,साहो,कुरेना,व सरा,विधानसभा क्षेत्र भरमौर के तहत जनजातीय क्षेत्र पांगी व लिल्ह कोठी और विधानसभा क्षेत्र भटियात के तहत नगर पंचायत चुवाड़ी में स्वीप कार्यक्रम के तहत लोगों को मतदान के महत्व और ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन के माध्यम से मतदान प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी दी।
कार्यक्रम के दौरान लोगों को मतदान के महत्व के प्रति जागरूक करने के लिए नगर पंचायत चुवाडी में सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया और लोगों ने इस दौरान सेल्फी भी ली।
उन्होंने यह भी बताया कि ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन के प्रशिक्षकों द्वारा ईवीएम से मतदाताओं को मतदान करने की प्रक्रिया और उसके साथ ही वीवीपैट के माध्यम से मतदान सत्यापन की प्रक्रिया की भी जानकारी मतदाताओं को दी तथा लोगों को मतदान करने के प्रति जागरूक किया।