जिला प्रशासन ने जारी की नदी-नालों के किनारे न जाने की चेतावनी
ऊना, 14 अगस्तः जिला ऊना में हो रही भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ऊना ने नदी, नालों व खड्डों के किनारे न जाने की सलाह दी है। आज उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बताया कि मानसून के दिनों में सभी नदियों व नालों का जल स्तर बढ़ जाता है, जिसे देखते हुए यह चेतावनी जारी की गई है। उन्होंने अपील की कि लोग नदियों व घाटों के किनारे पर न जाएं और इनमें तैरने, नहाने-धोने व अन्य किसी भी प्रकार की गतिविधि के लिए न जाएं।
राघव शर्मा ने कहा कि हाल ही में कुछ अप्रिय घटनाएं हुईं तथा जिला प्रशासन पुरज़ोर प्रयास कर रहा है कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो। उन्होंने कहा कि चेतावनी जारी करने के बावजूद कुछ लोग नदी, नालों के किनारे चले जाते हैं, जिससे वह अपनी जान को जोखिम में डालते हैं। इसलिए सभी ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों तथा स्कूल व अन्य शिक्षण संस्थान प्रबंधकों से अनुरोध है कि वह अपने कार्य क्षेत्र में अधिक से अधिक लोगों को इस बारे जागरूक करें और सतर्कता बनाए रखें, ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा न जा सके।
==========================
जनसंख्या कार्य निदेशालय, चंडीगढ़ में सांख्यिकीय अन्वेषक के चार पदो ंके लिए आवेदन आमंत्रित
केन्द्र सरकार, राज्य सरकार, केन्द्र शासित प्रदेश या स्थानीय निकाय से सेवानिवृत कर्मचारी 22 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन - डीसी
ऊना, 14 अगस्त: जनसंख्या कार्य निदेशालय, चंडीगढ़ द्वारा सेवानिवृत्त कर्मचारियों से सांख्यिकीय अन्वेषक के चार पद अनुबंध आधार पर भरे जाने हैं। इन पदों में सांख्यिकीय अन्वेषक ग्रेड-। और सांख्यिकीय अन्वेषक ग्रेड-।। के दो-दो पद शामिल हैं। इस बारे जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बताया कि केन्द्र सरकार, राज्य सरकार, केन्द्र शासित प्रदेश या स्थानीय निकायों से सेवानिवृत्त कर्मचारी इन पदो ंके लिए निर्धारित प्रपत्र पर 22 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जनसंख्या कार्य निदेशालय, चंडीगढ़, जनगणना भवन, प्लाॅट नंबर 2-बी, सैक्टर 19ए, मध्यमार्ग, चंडीगढ़ के पते पर अथवा ईमेल आईडी dco-cha.rgi@censusindia.gov.in पर भेजे जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए निदेशालय की वेबसाईट पर संपर्क किया जा सकता है।