धर्मशाला, 13 अगस्त। हर घर तिरंगा अभियान के तहत आयोजित तिरंगा साईक्लोथॉन में अतुल कुमार ने पहला, अमनदीप ने दूसरा तथा विश्रुत शर्मा ने तीसरा स्थान हासिल किया। विजेताओं को मुख्यातिथि सांसद किशन कपूर ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। साइकलोथॉन का करीब दस किलोमीटर का रूट साईं खेल परिसर से आरंभ होकर आईटीआई दाड़ी, दाड्नू रोड, कंड, कोतवाली बाजार, चीलगाड़ी रोड वाया परिधि गृह, शहीद स्मारक से वापिस साईं खेल परिसर तक निर्धारित किया गया था। इससे पहले समता चौक से तिरंगा साइकिल रैली भी निकाली गई जिसे उपायुक्त डा निपुण जिंदल तथा महापौर ओंकार नैहरिया, नगर निगम के आयुक्त प्रदीप ठाकुर ने हरी झंडी देकर रवाना किया। यह रैली भी शहीद स्मारक से होते हुए साई खेल परिसर तक आयोजित की गई।

इस अवसर पर सांसद किशन कपूर ने कहा कि भारत आजादी के 75 वर्ष पूर्ण करने जा रहा है तथा इसी दिशा भारत की आजादी का जश्न मनाने और देश के राष्ट्र ध्वज के गौरव में तिरंगा यात्राएं पूरे देश भर में आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं में देश भक्ति का जज्बा पैदा करने के लिए इस तरह के आयोजन काफी सार्थक सिद्व होंगे तथा देश की एकता और अखंडता को भी बल मिलेगा।
इससे पहले उपायुक्त डा निपुण जिंदल मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए कहा कि जिला भर में हर घर तिरंगा अभियान के तहत विभिन्न स्तरों पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में तीन लाख 40 हजार ध्वज पंचायत तथा नगर निकायों को उपलब्ध करवाए गए हैं। इस अवसर पर नगर निगम के आयुक्त प्रदीप ठाकुर ने कहा कि नगर निगम की ओर से तिरंगा साईक्लोथॉन का आयोजन किया गया विजेताओं को स्मार्ट सिटी की ओर से पुरस्कार भी वितरित किए गए।