पासु सब्जी मंडी का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने के दिए निर्देश
उपायुक्त ने निर्माणाधीन कार्य का लिया जायजा
धर्मशाला, 12 अगस्त। धर्मशाला की पासु सब्जी मंडी का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश कृषि मंडी उपज समिति के अधिकारियों को दिए गए हैं। इस बाबत उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने शुक्रवार को निर्माणाधीन पासु सब्जी मंडी का निरीक्षण भी किया इसके साथ ही चरान खड्ड की सब्जी मंडी का भी निरीक्षण किया गया।
उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि पासु सब्जी मंडी का निर्माण कार्य अगस्त माह में पूर्ण करने के कहा गया है ताकि किसानों को सब्जी मंडी का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी निर्मित होने से किसानों तथा आढ़तियों को बेहतर सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी में पेयजल, विद्युत की भी उपयुक्त व्यवस्था की जाए इसके साथ सब्जी मंडी की तरफ जाने वाले रास्ते को बेहतर बनाया जाए ताकि वाहनों की आवाजाही में किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो। इसी तरह से मिलवा अनाज मंडी के निर्माण कार्य को 31 अगस्त तक पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मिलवा अनाज मंडी का निर्माण कार्य पूर्ण होने पर किसानों को अपने उत्पाद बेचने की बेहतर सुविधा मिलेगी।
उन्होंने कहा कि इन दोनों ही कार्यों की प्रतिदिन मॉनिटरिंग सुनिश्चित की जाए ताकि निर्माण कार्य समयबद्व पूरा हो सके। उपायुक्त ने कहा कि सब्जी मंडी में खोखों के सामने शेड भी निर्मित किए जाएं। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला में किसानों को उत्पादों के बेहतर विपणन के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं ताकि किसानों को नजदीकी क्षेत्रों में ही कृषि उत्पाद विक्रय करने की सुविधा मिल सके इससे किसानों को आर्थिक लाभ भी होगा तथा समय की बचत भी होगी।

=====================

धर्मशाला में विस अध्यक्ष स्वतंत्रता दिवस पर करेंगे ध्वजारोहण: डीसी
धर्मशाला, 12 अगस्त। जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह 15 अगस्त को पुलिस ग्राउंड धर्मशाला में आयोजित किया जाएगा। इसमें विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार बतौर मुख्यातिथि ध्वजारोहण करेंगे। यह जानकारी उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने देते हुए बताया कि जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां आरंभ कर दी गई हैं, सांस्कृतिक कार्यक्रमों तथा परेड के लिए अभ्यास भी आरंभ किया गया है ताकि जिला स्तरीय समारोह को गरिमामयी तरीके से आयोजित किया जा सके। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि जिला स्तरीय स्वतंत्रता समारोह में शहीद स्मारक में मुख्यातिथि तथा गणमान्य अतिथियों द्वारा माल्यार्पण किया जाएगा इसके पश्चात पुलिस ग्राउंड में ध्वजारोहण किया जाएगा।
उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह को भव्य स्वरूप देने के लिए भी विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। स्वतंत्रता समारोह के दौरान रक्तदान शिविर तथा स्वीप के तहत युवाओं को जागरूक किया जाएगा।