चंडीगढ़ 23 जुलाई-पुस्तक का विमोचन "युवा दिमागों को सशक्त बनाना " विषय पर एक वैश्विक सम्मेलन का एक हिस्सा था।
'यू कैन डू इट' पुस्तक पर आधारित 'कठिन परिस्थितियों में करियर बनाना' विषय पर एक कार्यशाला भी आयोजित की गई।
इसके बाद इस विषय पर एक पैनल चर्चा हुई: पेशेवर कौशल के साथ-साथ अच्छे स्वास्थ्य, सही शिक्षा और जीवन कौशल के माध्यम से युवा दिमाग को सशक्त बनाना इसका मकसद रहा ।
पुस्तक को औपचारिक रूप से विवेक अत्रे, पूर्व-आईएएस और एक प्रेरक वक्ता, विभिन्न क्षेत्रों के शिक्षाविद्, लेखक, डॉक्टरों और पेशेवरों की उपस्थिति में लॉन्च किया गया ।
विवेक अत्रे ने कहा कि यह नैतिकता और अखंडता पर एक किताब है जो युवाओं को सिखाती है कि जीवन को कैसे जीना है, लाइफ स्किल कैसे अर्जित करने हैं लेकिन युवाओं तक पहुंचने के लिए किताबों के साथ साथ हमें युवाओं तक इंस्टाग्राम व सोशल मीडिया के जरिये पहुंचना होगा ।
वास्तविक जीवन समय के अनुभवों पर एक पुस्तक सरल शब्दों में साझा की गई है जो आपको जीवन की लहरों के माध्यम से मार्गदर्शन करती है और आपको जीवन में विभिन्न स्थितियों से निपटने में मदद करती है।
लेखक विनोद दुआ, पेशे से एक इंजीनियर और नैतिकता और अखंडता के व्यक्ति और दिल से एक मार्गदर्शक, जो युवा दिमागों को प्रज्वलित करने और उन्हें एक सफल और सार्थक जीवन के लिए मार्गदर्शन करने में शामिल है, ने अपनी पुस्तक में जीवन के अपने अनुभव को साझा किया है।
पुस्तक के विभिन्न अध्यायों में अलग-अलग स्थितियां हैं और वास्तविक जीवन के अनुभव के साथ बंडल किए गए हैं। पुस्तक को पढ़ते समय, यह निश्चित है कि पाठक अनुभव करने जा रहा है क्योंकि उसकी अपनी कहानी इतनी खूबसूरती से लिखी गई है, विनोद दुआ ने कहा।
यद्यपि पुस्तक सभी पीढ़ियों के लिए एक मार्गदर्शन में सहायक है, यह युवा पीढ़ी के लिए एक विशेष रूप से मार्गदर्शक साबित होगी ; क्योंकि यह उनके मार्ग का मार्गदर्शन करेगी और उन्हें अपने जीवन का स्तर ऊपर उठने और इन्नोवेशन व आइडिएशन में मदद करेगी।