CHANDIGARH,30.03.22-चंडीगढ़ के सेक्टर 17 में चल रहे हुनर हाट में क्राफ़्ट और क्यूज़ीन के स्टॉल तो आकर्षक हैं ही, यहाँ बने सेल्फ़ी पॉइंट्स भी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं। पूरे कैम्पस में करीब 20 सेल्फी पॉइंट्स के इर्द-गिर्द लोग सेल्फ़ी लेते हुए और तस्वीर खिंचवाते हुए दिखाई देते हैं।


मेन एंट्री गेट के सामने बना अशोक स्तंभ हो या बाईं तरफ स्टैंड पर रख बेंत और बांस का स्कूटर। हुनर हाट में अंदर आते ही लोगों की प्राथमिकता में ये सेल्फी पॉइंट्स शामिल हो जाते हैं। इस ख़ास स्कूटर को असम के वासिद अली ने बनाया है। 45 साल के वासिद अली का ये पुस्तैनी काम है। इसमें बेंत और बाँस का बारीकी से काम किया गया है। बुनाई करके अलग अलग हिस्सों को बनाकर बाद में उसको करीने से जोड़ा गया है। इसी तरह अशोक स्तंभ भी लोगों का पसंदीदा पॉइंट है।


इन दोनों के अलावा बड़े आकार की ढोलक, फ़ूड कोर्ट में खड़ी बैलगाड़ी भी हर किसी को भा रही है। दस्तकारों, शिल्पकारों और कारीगरों के आराध्य भगवान विश्वकर्मा वाटिका में भी लोग फोटो खिंचवाते हैं। इनके अलावा अन्य सभी सेल्फी पॉइंट्स भी आकर्षक हैं और लोग यहाँ फ़ोटो खिंचवाकर हुनर हाट से जुड़े अनुभव और अपनी यादों को सहेजना का काम करते हैं। 25 मार्च से शुरू हुआ हुनर हाट 3 अप्रैल तक चलेगा।