PANCHKULA,18.03.22-सुबह की प्यार भरी नमस्कार : राशिफल 18 मार्च-COURTESY-SAMACHARKYARI NEWS

*मेष राशि- यह नई प्रेम रुचि आपको अपने बारे में और उनके लिए अपनी भावनाओं को समझने में मदद करेगी। इस व्यक्ति के पास न केवल अनुग्रह और करिश्मा है, बल्कि वे कई विषयों पर आपके विचारों और विश्वासों को भी साझा करते हैं, और वे आपको कुछ और पर शिक्षित करने के लिए खुश हैं। दिन के अंत में, आप इस संभावना के लिए उत्साहित होंगे।

*वृष राशि- किसी का ध्यान आकर्षित करने के लिए, आप धीरे-धीरे एक ऐसे परिदृश्य की ओर बढ़ रहे हैं जहां आप जो कुछ भी करना चाहते हैं वह करेंगे। जिस व्यक्ति को आप अपनी कल्पना से बाहर नहीं निकाल सकते हैं, वह आपको उनके प्रति एक मजबूत आकर्षण महसूस करा सकता है। बेहतर मौका पाने का एक ही तरीका है कि आप थोड़ा शांत हो जाएं, नहीं तो आप उन्हें पीछे हटने के लिए मजबूर कर सकते हैं।

*मिथुन राशि- आपके प्रशंसकों को यह पता लगाने में मुश्किल हो सकती है कि आप उन्हें कितना पसंद करते हैं। समस्या यह नहीं है कि आप किसी पसंदीदा को नहीं चुन सकते; यह है कि आप एक ही समय में एक से अधिक लोगों को पसंद करते हैं। बात बस इतनी है कि उन दोनों में अद्वितीय गुण हैं जो आपको उनके प्यार में पड़ना चाहते हैं। पहल करें और चुनाव करें।

*कर्क राशि- सितारे आपसे आग्रह कर रहे हैं कि आप सब कुछ या कुछ भी नहीं चाहने की अपनी प्रवृत्ति का प्रतिकार करना सीखें। आप यह देखना शुरू कर रहे हैं कि आपके संबंधों में घटनाओं और परेशानियों के प्रति आपकी मजबूत प्रतिक्रिया लंबे समय में आपकी सहायता करने वाली नहीं है। आप धीरे-धीरे यह देखने लगेंगे कि कितनी बार आपके अपने दृष्टिकोण ही आपकी कठिनाइयों की जड़ होते हैं। परिवर्तन करें।

*सिंह राशि- एक भावुक और रचनात्मक व्यक्ति के रूप में, कल्पनाशील और आदर्शवादी होने की आपकी क्षमता आपकी सबसे बड़ी संपत्ति है। दूसरी ओर, किसी भी चीज का ओवरडोज खतरनाक हो सकता है। चीजों को वैसे ही देखना जरूरी है जैसे वे वास्तव में हैं। अपने आप को धोखा मत दो; जरूरी नहीं कि वास्तविक दुनिया और आपके सपनों का स्थान साथ-साथ चले। खुद पर विश्वास रखें।

*कन्या राशि- इसके बारे में अभी बात करें यदि आप चाहते हैं कि आपका प्रिय समझ सके कि आप क्या कहना चाह रहे हैं। आपने अपने रिश्ते में जो समय और प्रयास लगाया है, वह व्यर्थ जा सकता है। एक अच्छी बातचीत करें और अपनी आकांक्षाओं और इच्छाओं को एक दूसरे के साथ खुलकर साझा करें। आप दोनों को अपने रिश्ते के लक्ष्यों को प्राप्त करने और एक शक्तिशाली शक्ति बनने के लिए मिलकर काम करने की आवश्यकता है।

*तुला राशि- आपके रिश्ते में एक चुनौतीपूर्ण गतिरोध का मतलब है कि आपको एक रियलिटी चेक के लिए तैयार रहने की जरूरत है जिसकी आप उम्मीद नहीं कर रहे थे। हो सकता है कि आप इस बात से अनजान रहे हों कि आपके पार्टनर के दिमाग में क्या चल रहा है। यह आपका आत्म-अस्वीकार था जिसने आपको विश्वास दिलाया कि आप अपने साथी की भावनाओं के बारे में कोई विचार किए बिना अपने वर्तमान पथ पर आगे बढ़ सकते हैं।

*वृश्चिक राशि- आज लोग आपसे चापलूसी करने का प्रयास करेंगे। कोई नया कनेक्शन शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है। आज की दुनिया में, किसी पर भी भरोसा करने से पहले अच्छी तरह सोच- विचार कर लें। अपना आधार मत खोइए क्योंकि आप प्रेम में बहुत जल्दी खो जाते हैं।

*धनु राशि- आज का दिन आपके लिए बेहद शुभ है। आपके पास इसका लाभ उठाने और दुनिया को अपना आत्मविश्वास दिखाने का अवसर होगा। देखें कि जब आप अपने साथी को अपनी सच्ची भावनाओं को ईमानदारी और प्रेमपूर्ण तरीके से प्रकट करते हैं तो आपको किस प्रकार की प्रतिक्रिया मिलती है। जब आपके प्रियजनों के जीवन की बात आती है, तो आज आप एक अविश्वसनीय प्रभाव डाल सकते हैं।

*मकर राशि- यदि आप उन लोगों के संपर्क में रहने का प्रयास करते हैं जिनकी आप परवाह करते हैं, तो आप देखेंगे कि वे आपकी कितनी परवाह करते हैं। आपके द्वारा हाल ही में दी गई किसी भी मदद के लिए कृतज्ञता में उपहार के साथ वह आज आपको आश्चर्यचकित कर सकता है। आप उनकी विचारशीलता से प्रभावित होंगे।

*कुंभ राशि- आप में बहुत जोश और उत्साह है, इसलिए विश्वास रखें कि आप किसी खास से मिलेंगे। जिस प्यार को आप चाहते हैं उसे आकर्षित करके हकीकत बनाएं। आप बस कभी नहीं जानते। एक अच्छा मौका है कि वह व्यक्ति जो आपके लिए अभिप्रेत है, सोच रहा है और आपको भी ढूंढने की उम्मीद कर रहा है। यह सपना जल्द ही साकार हो सकता है।

*मीन राशि- रोमांटिक गतिविधि के साथ प्यार और जुनून के मूड में आएं। यदि आप अपने सबसे बड़े गुणों का प्रदर्शन करेंगे तो सभी की निगाहें आप पर होंगी। बिना किसी पूर्वकल्पित धारणा के एक अच्छा समय बिताएं। जब सीमा पार करने या न करने के बारे में संदेह हो, तो देखें कि चीजें कैसे आगे बढ़ती हैं। दोस्ती प्यार में खिल सकती है, और अगर आप ऐसा महसूस नहीं करते हैं, तो इसे व्यक्त करें।