पर्यटन कैलेंडर पर छाया अंदरौली किनारे गोबिंद सागर झील का खूबसूरत नजारा
ऊना, 21 जनवरी। कुटलैहड़ विस क्षेत्र के अंदरौली किनारे गोबिंद सागर झील के रमणीय नजारे को पर्यटन विभाग के केलैंडर में अहम स्थान मिला है। इस बारे जानकारी देते हुए उपायुक्त राघव शर्मा ने कहा कि पर्यटन विभाग ने ‘हैवनली हिमाचल’ के नाम से टेबल कैलेंडर रिलीज किया है, जिसमें जिला ऊना के अंदरौली किनारे गोबिंद सागर झील का किनारा और झील में नौकायन का बेहद खूबसूरत नजारा दर्शाया गया है। इस कैलेंडर के माध्यम से कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के अंदरौली और यहां के झील के नजारों का देश-विदेश में व्यापक प्रचार-प्रसार होगा तथा यहां पर्यटन एवं साहसिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।
राघव शर्मा ने कहा कि अंदरौली को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए पिछले कुछ वर्षों से कुटलैहड़ टूरिज्म डेवलेपमेंट सोसाइटी के माध्यम से सतत प्रयास किए जा रहे हैं। अंदरौली में बहुत जल्द वॉटर स्पोर्ट्स के साथ-साथ एयरो स्पोर्ट्स का संचालन शुरू किया जाएगा, जिसके लिए औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि गोबिंद सागर झील में जल क्रीड़ाएं आरंभ करने को अनुमति मिली है और यहां पर वॉटर स्पोर्ट्स का ट्रायल सफल रहा है।
जिलाधीश राघव शर्मा ने कहा कि अंदरौली में यहां वॉटर स्पोर्ट्स के लिए आधारभूत ढांचा सुदृढ़ किया जा रहा है, वहीं वन विभाग यहां पर एथनो बोटेनिकल पार्क का निर्माण भी कर रहा है, जिसका प्रारूप तय कर लिया गया है और बहुत जल्द निर्माण कार्य आरंभ होगा। उन्होंने कहा कि पर्यटकों के लिए अंदरौली में बेहतर सुविधाएं जुटाने के लिए आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ बनाने का प्रयास है।