उपभोक्ता निर्धारित समय सीमा पर करें बिजली बिल का भुगतान

धर्मशाला 20 जनवरी: विद्युत उपमंडल सिद्धपुर के सहायक अभियंता कर्म चंद भारती ने हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत परिषद् उपमंडल सिद्धपुर(योल) के अन्तर्गत आने वाले समस्त विद्युत उपभोक्ताओं से अपील की है कि कोई भी बिजली उपभोक्ता अपना बिजली का बिल लंबित न रखें। उन्होंने बताया कि सभी उपभोक्ता अपने बिजली के बिल का भुगतान निर्धारित समय सीमा पर देना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि अगर किसी भी उपभोक्ता का बिजली का बिल काफी समय से लंबित है तो वह अपना बिजली का बिल तुरन्त जमा करवाएं। उन्होंने कहा कि समय पर बिजली का बिल का भुगतान न करने वाले उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन नियमानुसार बिना किसी आगामी सूचना के काट दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि उपभोक्ता अपना बिल ऑनलाइन माध्यम से बोर्ड की वेबसाइट और अन्य पेमेंट एप से भी जमा करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदि किसी उपभोक्ता के बिल में कोई भी त्रुटि पाई जाती है तो उसे दूर करवाने के लिए कार्यालय में इसी माह सम्पर्क करें।
अन्य किसी भी जानकारी के लिए उपभोक्ता कार्यालय के दूरभाष नम्बर 01892-246394 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।

===========================

जिला में 21 जनवरी को लगाए जाएंगे कोविड रोधी टीके
बिलासपुर 20 जनवरी:- मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिलासपुर डाॅ. प्रवीण कुमार चैधरी ने बताया कि कोविड टीकाकरण को गति देने के लिए सरकार ने सभी पात्र लाभार्थियों का टीकाकरण सुनिश्चित किया गया है और अब जिला मे 15 वर्ष से ऊपर सभी लाभार्थियों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि 21 जनवरी को 15 से 18 वर्ष के सभी किशोर-किशोरियों को एम.सी.एच रोड़ा में 10 बजे से 4 बजे तक टीकाकरण किया जाएगा।
इसी प्रकार 18 वर्ष के ऊपर के लोगों का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मार्कंडेय, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पंजगाई, ए.सी.सी बरमाणा, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र स्वारघाट, बेहल, टोबा, तरसूह, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र झण्डूता, बरठीं, तलाई, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कपाह्डा, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पनौल, गेहड़वीं, ऋषिकेश, नागरीक स्वास्थ्य केन्द्र घुमारवीं, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भराडी, कुठेड़ा, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हरलोग क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर, एम्स कोठीपुरा में टीकाकरण किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि जिला से अब तक 396095 लोगों के कोविड-19 सैंपल लैब जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजे गए है जिनमें से 380042 लोग अभी तक कोरोना से निजात पा चुके हैं।
उन्होंने बताया कि जिला में अब तक कुल 625382 लोगों को कोविड रोधी टीके लगाए जा चुके है जिसमें से 60 वर्ष से उपर के 57593 लोगों पहली डोज तथा 56410 लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है।
इसके अतिरिक्त 45 से 59 वर्ष तक के 90772 लोगों को पहली डोज व 81037 लोंगो को दूसरी डोज और 18 से 44 साल के 155205 लोगों को पहली डोज व 162956 लोगों को दूसरी डोज तथा 15 से 18 वर्ष के 21409 किशोर-किशोरियों को की पहली कुल डोज लगाई जा चुकी है।
==================================
25 जनवरी को आयोजित होगा जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस: एसडीएम
उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी चंबा होंगे मुख्य अतिथि
चंबा,20 जनवरी-राष्ट्रीय मतदाता दिवस (25 जनवरी) के अवसर पर को पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय चंबा के दरबार हॉल में आयोजित किया जाएगा। जिसमें उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी चंबा बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। यह जानकारी उप मंडल अधिकारी (नागरिक) चंबा नवीन तंवर ने आज आयोजित बैठक में दी।
इस दौरान उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान बेहतरीन कार्य करने वाले बूथ लेवल अधिकारियों को प्रशंसा पत्र और नए युवा मतदाताओं को फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र भी प्रदान किए जाएंगे।
उन्होंने यह भी कहा कि कोविड-19 की अनुपालना करते हुए विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य राजकीय मॉडल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मैहला रंजना शर्मा, प्रधानाचार्य राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंबा जितेंद्र सिंह, प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला करिंया दीपक महाजन, प्रधानाचार्य राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंबा राजेश कश्यप के अतिरिक्त अन्य शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।