22-23 जनवरी को मंडी जिले के कुछ भागों में वर्षा व बर्फबारी का यलो अलर्ट
डीसी अरिंदम चौधरी ने लोगों से एहतियात बरतने का किया आग्रह

मंडी, 20 जनवरी। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण मंडी के अध्यक्ष एवं उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने बताया कि मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 22 व 23 जनवरी को मंडी जिले के कुछ स्थानों पर भारी वर्षा व बर्फबारी की चेतावनी के साथ यलो अलर्ट जारी किया है । उन्होंने यलो अलर्ट को ध्यान में रखते सभी नागरिकों व पर्यटकों से नदी-नालों के किनारे न जाने व भूस्खलन संभावित क्षेत्रों तथा अधिक ऊंचाई और निम्न तापमान वाले इलाकों में जाने से बचने का आग्रह किया है।
उन्होंने लोगों से अपील की कि खराब मौसम में अनावश्यक तौर पर घरों से न निकलें, सुरक्षित स्थानों पर रहें और किसी प्रकार का जोखिम न उठाएं ।
उपायुक्त ने समस्त पंचायत प्रधानों, गैर सरकारी संगठनों, ट्रैकर्स एवं नागरिकों से भी अनुरोध किया है कि वे इस बारे लोगों को जानकारी प्रदान करें ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके ।
उन्होंने आग्रह किया कि किसी भी प्रकार की आपदा घटना की स्थिति में तत्काल जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र के दूरभाष नम्बर 01905-226201,202,203,204 अथवा टोल फ्री 1077 नम्बर पर सूचित करें ।

===================================

22 जनवरी को विद्युत कट

मंडी 20 जनवरी । 22 जनवरी, 2022 को 11 केवी पड्डल फीडर के तहत कांगणीधार में एचटी और एलटी लाईन शिफ्टिंग के कारण विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी । यह जानकारी सहायक अभियंता, विद्युत उपमंडल, मंडी-एक सुनील शर्मा ने देते हुए बताया कि इस कारण 22 जनवरी को प्रातः 10 से सायं 5 बजे तक कांगणीधार, आईपीएच कॉलोनी, संस्कृत सदन, पंप हाउस तथा इसके साथ लगते क्षेत्र की विद्युत बाधित रहेगी ।
उन्होंने क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है ।

=================================

विवाह समारोहों में खाना परोसने की है अनुमति
मंडी, 20 जनवरी । मंडी जिले में विवाह समारोहों में भोजन परोसने की अनुमति है, लेकिन इस दौरान आयोजकों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखना होगा। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि राज्य सरकार के दिशानिर्देशानुसार विवाह समारोहों में भोजन परोसते हुए बायोडिग्रेडेबल कप, प्लेट्स और कटलरी का ही प्रयोग करना होगा। साथ ही आयोजकों को प्रदेश सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। विशेषकर भोजन बनाते और परोसते हुए तथा कचरे के निपटारे में स्वच्छता एवं कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखना होगा।

===============================

जिला मंे 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुले रहेंगे पुस्तकालय
मंडी, 20 जनवरी । जिला दंडाधिकारी मंडी अरिदंम चौधरी ने स्पष्ट किया है कि जिला मंडी में सभी पुस्तकालय 50 प्रतिशत क्षमता अधिकतम 100 लोगों के साथ कोविड प्रोटोकॉल तथा समय-समय पर जारी अन्य आदेशों का पालन करते हुए खुले रहेंगे ।