चम्बा, 2 मार्च- बीते दिसंबर महीने से कोरोना के पॉजिटिव मामलों में आने वाली कमी के बाद अब कुछ राज्यों में बढ़ रहे पॉजिटिव मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार के दिशा निर्देशों के मुताबिक चंबा जिला में भी कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाने के अलावा कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग पर भी पूरा फोकस रहेगा। उपायुक्त डीसी राणा ने आज कहा कि स्वास्थ्य विभाग को इस दिशा में नई कार्य योजना के तहत सभी आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा गया है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा कोरोना वैक्सीन की सुरक्षा और गुणवत्ता को लेकर भी आम जनमानस में जागरूकता पैदा करने की आवश्यकता है और इसको लेकर 3 मार्च से विशेष अभियान चलाने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं। अभी भी सार्वजनिक स्थानों के अलावा सार्वजनिक परिवहन के दौरान मास्क पहनने या फेस कवर करने, साबुन के साथ बार-बार हाथ धोने और शारीरिक दूरी को बनाए रखना अत्यंत ही लाजमी है।
उन्होंने कहा कि हम सभी को अभी भी कोरोना वायरस से जुड़ी एहतियातों को अपनी दिनचर्या का नियमित हिस्सा बनाए रखना चाहिए। उपायुक्त ने ये भी कहा कि जिला के सभी एसडीएम को निर्देश दिए गए हैं कि लोगों को कोविड एहतियात को लेकर जागरूक किया जाए। लोग यदि बाजारों और अन्य सार्वजनिक जगहों पर फिर भी मास्क पहने से परहेज करेंगे तो उनके चालान भी किए जाएंगे।
जिला में हो रही कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर उपायुक्त ने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए सेल्फ रजिस्ट्रेशन(ऑन लाइन घर बैठे किए जाने वाले पंजीकरण) का लिंक भी उपलब्ध। 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के अलावा 45 से 59 वर्ष तक की आयु वाले 20 गंभीर रोगों से पीड़ित व्यक्ति
selfregistration.cowin.gov.
in लिंक पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इनकी सूची भी इस वेबसाइट पर उपलब्ध है।