चंडीगढ़ः,10.10.21- नव वर्ष के उपलक्ष्य में विद्याधाम यू.एस.ए (हूस्टन) की ओर से आज नए वर्ष पर नव वर्ष नव चेतना दिवस गांधी स्मारक भवन सैक्टर-16 में मनाया गया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम, काव्य गोष्ठी व सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि विद्याधाम की चेयरपर्सन और अध्यक्ष डा.सरिता मेहता थी और अध्यक्ष के रूप में वरिष्ठ साहित्यकार प्रेम विज और निदेशक डा.देवराज त्यागी थे। कार्यक्रम का संचालन नीरू मित्तल ने किया। कार्यक्रम के आरम्भ में डा.सरिता मेहिता ने विद्याधाम के बारे में विस्तार से इसकी गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह संस्था भारतीय सांस्कृति, साहित्य और कला के प्रचार व विस्तार के लिए कार्यरत है। इसका भारत सरकार और गुजरात सरकार के साथ समझौता है।

इस अवसर पर चण्डी भूमि समाचार पत्र के नव वर्ष विशेषांक का भी विमोचन किया गया, जिसमें ट्राईसीटी के 14 कवियों की नव वर्ष पर कविताएं प्रकाशित की गई है। इस अवसर बेबी अक्षरा ने गणेश स्तुति, बेबी स्मायरा ने सरस्वती वंदना और बेबी अवनीत ने भंगडा प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया।

इस अवसर पर वरिष्ठ शायर अशोक नादिर, डा. सरिता मेहता, प्रेम विज, डा.देवराज त्यागी, नीरू मित्तल नीर, बी.के.गुप्ता, डा. विनोद शर्मा, डा. एम.पी.डोगरा ने कविताओं से नव वर्ष का स्वागत किया। विद्याधाम संस्था की ओर से सभी कवियों को “भारतीय संस्कृति संवाहक सम्मान पत्र “ व मेडल से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को भी “हमारे बच्चे हमारा भविष्य“ सम्मान से सम्मानित किया गया। समारोह में गुरप्रीत, राज विज, कंचन त्यागी, अशोक बेरी, अजय गुप्ता, पूनम शर्मा, नवीन आदि भी उपस्थित थे।