चंडीगढ़, 01 अक्टूबर, 2020:भारतीय जनता पार्टी द्वारा आत्मनिर्भर भारत सप्ताह के तहत सेक्टर 32 की मार्केट में प्रधानमंत्री द्वारा स्ट्रीट वेंडर्स के लिए घोषित स्वनिधि सहयोग योजना के अंतर्गत ऋण उपलब्ध करवाने के लिए लोन मेले का आयोजन किया गया।

मेले की शुरुआत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने की । इस अवसर पर बोलते हुए अरुण सूद ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने समाज के हर व्यक्ति का ख्याल रखा है जिसका परिणाम आज का यह लोन मेला है , जिसके तहत प्रत्येक रेहड़ी फड़ी वाले स्ट्रीट वेंडर्स को बिना किसी परेशानी के दस हजार रुपये का ऋण दिया जाएगा । उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के समय जहां सारे देश की अर्थव्यवस्था गड़बड़ा गई वहीं पर स्ट्रीट वेंडर्स पर भी बड़ी मार पड़ी है जिसमें कुछ राहत देने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री द्वारा स्ट्रीट वेंडर्स को यह सुविधा दिए जाने का प्रावधान किया है । और इसका लाभ सभी स्ट्रीट वेंडर्स तक पहुंचे इसी को मद्देनजर रखते हुए इस लोन मेले का आयोजन किया गया है । आगे भी ऐसे मेले लगाए जाएंगे ।

उक्त जानकारी देते हुए भाजपा चंडीगढ़ के महामंत्री चंद्रशेखर ने बताया कि चंडीगढ़ नगर निगम व बैंकों के सहयोग से लगाए गए इस मेले में स्ट्रीट वेंडर्स को इस स्कीम के बारे में जानकारी दी गयी । लोगों से मौके पर फार्म भरवा कर लोन दिए जाने की प्रक्रिया की गई। एरिया पार्षद गुरप्रीत सिंह ढिल्लो ने आये सब नेताओ का स्वागत किया तथा स्ट्रीट वेंडर्स से इस स्कीम का अधिक से अधिक लाभ उठाने का आह्वान किया।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के अलावा महामंत्री चंद्रशेखर, एरिया पार्षद गुरप्रीत सिंह ढिल्लों, प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन , नरेश अरोड़ा , गौरव गोयल, शिप्रा बंसल, जिला अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा, जिला महामंत्री अश्वनी पराशर , मंडल अध्यक्ष दीपक शर्मा , आदि उपस्थित रहे।