मंडी, 25 सितंबर : जल शक्ति, बागवानी, राजस्व एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर 27 से 30 सितंबर तक धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रवास पर रहेंगे । अपने चार दिवसीय दौरे के दौरान वे क्षेत्र में करोड़ों रुपये की विकास योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। यह जानकारी सहायक आयुक्त मंडी संजय कुमार ने दी ।
उन्होंने कहा कि जल शक्ति मंत्री 27 सितंबर को सुबह साढ़े 10 बजे मोरला में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के 6 कमरों के अतिरिक्त भवन का लोकार्पण करेंगे। साढ़े 11 बजे बैरी चनेहर में उठाऊ जलापूर्ति योजना की आधारशिला रखेंगे और जनसमस्याएं भी सुनेंगे। वे 1.30 बजे कलोगा में रियूर बराला छतर कलोगा सड़क पर चौकी नाला पर बने पुल का उद्घाटन करेंगे।
जल शक्ति मंत्री 2.30 बजे बनेरढ़ी में राजकीय उच्च विद्यालय में स्टेडियम के निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे । साढ़े 3 बजे पैहड़ में ग्यूं-बनेरढ़ी-कांडापत्तन सड़क का भूमि पूजन करेंगे।
उनका रात्रि ठहराव मढ़ी में होगा।
महेंद्र सिंह ठाकुर 28 सितंबर को मल्हुआ में मल्हुआ-थाटी उठाऊ जलापूर्ति योजना का लोकार्पण करेंगे। वे साढ़े 11 बजे सिद्धपुर में राज्यस्तरीय जल परीक्षण प्रयोगशाला का शिलान्यास करेंगे। सिद्धपुर में ही हाइड्रोलॉजी विंग के डिजाइन व आर्किटेक्ट कंसल्टेंसी के लिए होस्टल व प्रशिक्षण केंद्र की आधारशिला भी रखेंगे। वे बागवानी विभाग के ‘सेंटर ऑफ एक्सीलेंस’ का भूमि पूजन करेंगे तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सिद्धपुर में स्टेडियम की आधारशिला रखेंगे।
जलशक्ति मंत्री साढ़े 12 बजे दैधल में उठाऊ सिंचाई योजना का लोकार्पण करेंगे। 1.30 बजे स्योह-थाई में पीएचसी स्योह ये मदरंग वाया थाई मझाड़का सड़क के निर्माण कार्य का शुभारंभ करेंगे। 3 बजे सकलाना में निरीक्षण कुटीर स्योह सकलाना का भूमि पूजन करेंगे।
मंत्री 29 सितंबर को 10.30 बजे सज्याओ पिपलू में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भराड़ी के स्टेडियम की आधारशिला रखेंगे। साढ़े 11 बजे भराड़ी में निरीक्षण कुटीर निर्माण के लिए भमि पूजन करेंगे।12.30 बजे तशलीनाला पर बने 19.75 मीटर लंबे पुल, 1.30 बजे गरली में बजौरा नाला पर बने 16.75 मीटर लंबे पुल और 2.30 बजे गद्दीधार में सेवा नाला पर बने 30 मीटर लंबे पुल का लोकार्पण करेंगे।
वे 3.30 बजे चेलंगढ़ में राजकीय उच्च विद्यालय के 4 कमरों के अतिरिक्त भवन का शिलान्यास करेंगे।
महेंद्र सिंह ठाकुर 30 सितंबर को साढ़े 10 बजे कांगू का गेहरा और 12.30 बजे चलोथरा में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना में प्रमाणपत्र वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि भाग लेंगे। उनका 1.30 बजे चोलथरा से चरखड़ी और फिर शिमला प्रस्थान का कार्यक्रम है।
.0.