- गरीब, किसान, कमेरे वर्ग को समृद्ध, खुशहाल और मजबूत बनाना गठबंधन सरकार का उद्देश्य उपमुख्यमंत्री

- किसान-मजदूरों को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए बीजेपी-जेजेपी का साझा सैल बने - दुष्यंत चौटाला

- सरकार धान, मक्का और बाजरा की फसल का एक-एक दाने की खरीद करेगी सुनिश्चित - दुष्यंत चौटाला

- युवाओं को सक्षम बनाने के लिए रोजगार विभाग की तरफ से दिया जाएगा ऑनलाईन प्रशिक्षण - दुष्यंत चौटाला

- प्रत्येक हलके में बनाए जाएंगे कौशल विकास के प्रशिक्षण केंद्र - डिप्टी सीएम

- किसानों ने धन्यवाद समारोह का आयोजन कर उपमुख्यमंत्री को किया सम्मानित

कुरुक्षेत्र/चंडीगढ़, 14 अगस्त। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि राज्य के गरीब, किसान, कमेरे वर्ग को समृद्ध, खुशहाल और मजबूत बनाने के लिए बीजेपी व जेजेपी की गठबंधन सरकार निरंतर उनके हित में नीतियां और योजनाएं लागू कर रही है। उन्होंने कहा कि किसानों, श्रमिकों को ज्यादा से ज्यादा सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए गठबंधन सरकार की दोनों पार्टियों जेजेपी-बीजेपी का एक साझा सैल बने। वे शुक्रवार को शाहाबाद की अनाज मंडी में किसानों द्वारा आयोजित धन्यवाद समारोहको संबोधित कर रहे थे।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि महामारी को देखते हुए सरकार ने प्रदेश में किसानों की फसलों को खरीदने, उन्हें कोरोना से बचाने के उदेश्य से चार गुणा अधिक खरीद सेंटर बनाए और गेहूं खरीद के सीजन के दौरान किसानों तथा व्यापारियों का भरपूर सहयोग रहा। डिप्टी सीएम ने कहा कि इसी तरह राज्य सरकार धान, मक्का और बाजरा की फसल की खरीद में भी किसानों को किसी तरह की परेशानी नहीं आने देगी और मंडियों में बेहतर व्यवस्था के साथ एक-एक दाने की खरीद सुनिश्चित करेगी। वहीं उन्होंने कहा कि सूरजमुखी की फसल को समुचित ढंग से एक-एक दाना न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सरकार द्वारा खरीदा गया।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल और वे स्वयं दोनों मिलकर एक ऐसी व्यवस्था बना रहे है जिससे गरीब, किसान, कमेरे वर्ग को समृद्ध, खुशहाल और मजबूत बनाया जा सके। इतना ही नहीं उन्होंने जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष से यह भी कहा है कि वे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष से मिलकर दोनों संगठन एक ऐसा सैल तैयार करे जो सरकार की सभी योजनाओं को किसानों, मजदूरों समेत प्रत्येक वर्ग तक पहुंचाने का काम करें ताकि उन्हें सरकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के जिन होनहार विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए है, उन विद्यार्थियों को सरकार रोजगार विभाग के माध्यम से रोजगार दिलाने में पूरी सहायता करेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए सरकार देश की सर्वश्रेष्ठ निजी एजेंसी का चयन करेगी, जो इन युवाओं को ऑनलाईन प्रशिक्षण देगी और इससे प्रदेश के युवा सक्षम बनकर रोजगार प्राप्त करेंगे। उन्होने कहा कि इसके अलावा सरकार युवाओं को विशेष कौशल विकास प्रशिक्षण देने का काम कर रही है। इसके लिए सिरसा में विश्वकर्मा विश्वविद्यालय में कौशल विकास प्रशिक्षण शुरू किया है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कौशल विकास के प्रशिक्षण केन्द्र प्रदेश की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में खोले जाएंगे।

वहीं दुष्यंत चौटाला ने विपक्ष को जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश में जब-जब सरकार ने प्रदेशवासियों के हित में नई व्यवस्था बनाने का काम किया, उस समय विपक्ष ने बदलाव को घोटाले का स्वरुप देकर जनता को भ्रमित करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि अभी हाल में ही विपक्षी नेताओं ने राजस्व विभाग में रजिस्ट्री घोटाला बताकर लोगों को गुमराह कर रही है लेकिन प्रदेश की जनता जानती है कि विपक्ष ने अपने कार्यकाल में किस प्रकार के कार्य किए और उनके कार्यकाल में हुए कार्यों की अभी भी जांच चल रही है। डिप्टी सीएम ने कहा कि मौजूदा गठबंधन सरकार व्यवस्था सुधारने पर पूरा फोकस कर रही है और सभी प्रणालियों को पारदर्शी बनाने के लिए अच्छी व्यवस्था स्थापित कर रही है। उन्होंने कहा कि इसके लिए सरकार लोगों की सुविधा और पारदर्शिता को देखते हुए डिजिटलाइजेशन की तरफ मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है।

=======================================================

- शाहाबाद को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की सौगात

- विकास कार्यों के लिए छोटे गांव को 15-15 लाख और बड़े गांवों को 20-20 लाख की राशि

इससे पहले उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, शाहाबाद से जेजेपी विधायक रामकरण काला को किसानों ने स्मृति चिन्ह, शाल, पगड़ी व हल भेंटकर सम्मानित किया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने शाहाबाद विधायक द्वारा हलके की रखी गई मांगों को पूरा करते हुए कहा कि छोटे गांव को 15-15 लाख और बड़े गांवों को 20-20 लाख की राशि विकास कार्यों के लिए दी जाएगी और गांवों के इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हलके में विधायक के प्रस्ताव के अनुसार सड़कों का निर्माण किया जाएगा।

इस मौके पर जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों ही युवाओं, किसानों आदि की समस्या के समाधान के लिए हर समय तत्पर रहते है। वहीं विधायक रामकरण काला ने सूरजमुखी की फसल सही समय पर और सही दाम पर बिकने पर उपमुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उपमुख्यमंत्री के प्रयासों से सूरजमुखी का एक-एक दाना बिका है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है। रामकरण काला ने कहा कि जो भी कार्य विधानसभा से संबंधित होते है वह बिना किसी भेदभाव के प्राथमिकता के आधार पर समय सीमा के अंदर पूरे किए जा रहे है।