Chandigarh,05.08.20-मेहरा एनवायरमेंट एंड आर्ट फाउंडेशन चंडीगढ़ के संस्थापक एवं चेयरमैन कुलदीप मेहरा ने जानकारी दी कि आज श्री राम जन्म भूमि पर मंदिर निर्माण के शिलान्यास के उत्सव में मेहरा एनवायरमेंट एंड आर्ट फाउंडेशन ने इस उपलक्ष में सेक्टर 24 की पार्क में कईं किस्मों के छायादार पौधे लगाये गये जिसमें विशेष रूप से कनक चंपा और मौलसरी एवं 2 त्रिवेणी (नीम, पीपल, बरगद) के पौधे लगाये गये। इस पवित्र कार्य मे आसपास के लोगों ने हिस्सा लिया। भविष्य में यह पौधे ऑक्सिजन भंडार के रूप में कार्य करेंगें और श्री राम की भाँति ही सबके लिये कल्याणकारी साबित होंगे।
कुलदीप मेहरा ने बताया कि अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के लिए आज माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन किया। भूमि पूजन के दौरान पीएम मोदी ने राम मंदिर के निर्माण के लिए आधारशिला रखी। करोड़ो लोग वर्षों से इस समय का इंतजार कर रहें थे। इसलिए आज भारत में ही नहीं अपितु जहाँ भी विदेशों में प्रभु श्री राम को मानने वाले रहते है वहाँ भी दीवाली जैसा महौल बना हुआ है। मंदिर निर्माण के लिए सभी लोग घरों में घी के दीये लगा रहें है। यह मंदिर करोड़ो भक्तों की आस्था का प्रतीक तो है ही साथ ही इसके साथ करोड़ो लोगों भावनाऐं भी जुड़ी हुई है।
इस पौधरोपण में मेहरा एनवायरमेंट एंड आर्ट फाउंडेशन के संस्थापक एवं चेयरमैन कुलदीप मेहरा, संस्था के सेक्रेटरी जनरल प्रदीप मेहरा, मास्टर हिमांश मेहरा, पंजाब पुलिस के सब-इंस्पेक्टर बलकार सिंह, सुखजीत सिंह ढिल्लों, डी०सी० डोगरा सहित सुभम कुमार उपस्थित रहे।