भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ गठबंधन सरकार ने चाबुक चलाकर दिया सख्त संदेश – दिग्विजय चौटाला

- उपचुनाव में हुड्डा की सूखी चौधर खत्म करके बरोदा को दिलाएंगे असली चौधर – दिग्विजय चौटाला

चंडीगढ़, 1 अगस्त। बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार ने रजिस्ट्रियों के मामले में सात अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करके गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों को सख्त संदेश दिया है और इससे भविष्य में कोई भी अधिकारी इस तरह के कदम उठाने से पहले सौ बार सोचेगा। यह बात शनिवार को चंडीगढ़ स्थित इनसो के केंद्रीय कार्यालय पर आयोजित एक बैठक के बाद जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कही। उन्होंने कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई करना मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के समन्वयऔर पारदर्शी सोच का परिणाम है।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि मौजूदा गठबंधन सरकार पूरी तरह पारदर्शिता के साथ मजबूती के साथ जनहित में कार्य कर रही है और जो लोग भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने की कोशिश करते है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करती है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में लगे लॉकडाउन के दौरानरजिस्ट्रियों में जिन अधिकारियों ने अनियमितताएं बरतने का काम किया, सरकार ने उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि ऐसे कदमों के लिए सरकार की सराहना करनी चाहिए क्योंकि अब तहसीलों में कोई भी रिश्वत के तौर पैसा देने की कोशिश भी करेगा तो अधिकारी पैसा लेने से पहले सौ बार सोचेंगे।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला अपने सभी विभागों को लेकर पूरी तरह से चौकस है। उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम बड़ी ईमानदारी के साथ कार्य करते हुए प्रदेश की जनता को किसी प्रकार की समस्याएं नहीं आने देंगे। वहीं पत्रकारों के द्वारा पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि विपक्ष सिर्फ जनता को भ्रमित करने का कार्य करती है। उन्होंने कहा कि पहले जैसे विपक्षी नेताओं ने प्रदेश के युवाओं को निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत नौकरियों देने के विषय पर तरह-तरह के भ्रम फैलाए, लेकिन हमने अपना वादा पूरा करने की दिशा में मजबूत कदम उठाया।

बरोदा उपचुनाव के विषय पर दिग्विजय चौटाला ने कहा कि वहां की जनता के पास अपने क्षेत्र के विकास के लिए सुनहरा अवसर है और वह इसे कभी चुकने नहीं देगी। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा हमेशा वहां केवल सूखी चौधर देने की कोशिश करते है लेकिन हम उनकी सूखी चौधर खत्म करते हुए बरोदा को असली चौधर देने का काम करेंगे। दिग्विजय ने कहा कि बरोदावासी बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के उम्मीदवार को भारी वोटों से विजय बनाकर सरकार के साथ जुड़कर अपने क्षेत्र का विकास करवाने की दिशा में आगे बढ़ेंगे। वहीं इनेलो को लेकर पूछे गए एक अन्य सवाल के जबाव में दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इनेलो जींद उपचुनाव में भी जेजेपी की जमानत जब्त करने की बातें करती थी लेकिन जनता ने उनको धरातल दिखाया। उन्होंने कहा कि बरोदा उपचुनाव में इनलो का इससे भी ज्यादा बुरा हश्र होगा चाहे इनलो नेता अभय चौटाला चुनाव लड़कर देख लें।

------------------------------------------------------------------------------------------

- इनसो के स्थापना दिवस पर होगी ऑनलाइन रैली, देश-प्रदेश से जुड़ेंगे लाखों युवा – दिग्विजय चौटाला

चंडीगढ़, 1 अगस्त। पांच अगस्त को छात्र संगठन इनसो के स्थापना दिवस पर एक ऑनलाइन रैली का आयोजन किया जाएगा जिसमें देश-प्रदेश से लाखों युवा भाग लेंगे। यह जानकारी इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला दी। उन्होंने कहा कि इनसो के 18वें दो दिवसीय स्थापना दिवस कार्यक्रम को लेकर आज कार्यक्रम के सभी जिला प्रभारियों के साथ बैठक कर उनकी ड्यूटी लगा दी गई हैं। उन्होंने कहा कि इस बार का स्थापना दिवस ऐतिहासिक रहेगा और समाज सेवा के नए आयाम स्थापित करेगा।

दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि स्थापना दिवस के दिन (5 अगस्त) को कोरोना महामारी को देखते हुए इनसो एक जगह पर कार्यकर्ताओं की भीड़ इकट्ठा करने की बजाय लाखों युवाओं को एक ऑनलाइन रैली के माध्यम से जोड़ेगी जिसमें इनसो संस्थापक डॉ. अजय सिंह चौटाला संबोधित करते हुए युवाओं को अपना संदेश देंगे। इस ऑनलाइन रैली में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह आदि वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

उन्होंने कहा कि इसी दिन पांच अगस्त को इनसो के साथी प्रदेशभर के शहर, गांव, कस्बे इत्यादि को ट्रैक्टर, स्प्रे मशीन से सेनेटाइज करने का काम करेंगे और घर-घर मास्क, सेनेटाइज आदि वितरित करेंगे ताकि प्रदेश को कोरोना महामारी से मुक्ति दिलाई जा सके। वहीं दिग्विजय ने कहा कि चार अगस्त को इनसो द्वारा प्रदेशभर में लगाए जाने रक्तदान शिविर में करीब 4500 से ज्यादा ब्लड यूनिट तथा पौधारोपण कार्यक्रम के द्वारा प्रदेशभर में 5000 से ज्यादा पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है जिसे इनसो के साथी बढ़चढ़ कर भाग लेते हुए पूरा करने का काम करेंगे। इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि इनसो के स्थापना दिवस को सफल बनाने के लिए इनसो प्रभारी रणधीर चीका तथा इनसो प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देसवाल को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है, वें राज्य के 11-11 जिलों में कार्यक्रम की निगरानी करेंगे और सफल बनाएंगे।

इनसो की इस बैठक में जेजेपी प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह, इनसो के प्रदेश प्रभारी रणधीर चीका, इनसो प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देसवाल, जेजेपी प्रवक्ता दिलबाग नैन, ओपी सिहाग, भाग सिंह दमदमा, इनसो केंद्रीय कार्यालय सचिव मोंटू दलाल समेत इनसो स्थापना दिवस कार्यक्रम के सभी जिला प्रभारी व इनसो व जेजेपी के अन्य नेता मौजूद रहे।