धर्मशाला, 11 जुलाई: विशाल नेहरिया ने आज मैक्लोडगंज में कहा कि टैक्सी आप्रेटरों की समस्याओं समस्याओं का समाधान करना उनका मान सम्मान रखना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि टैक्सी आप्रेटर हमारे परिवार के सदस्यों की तरह हैं, इनकी समस्याओं के समाधान के लिये वे स्वयं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिलेंगे। इससेे पूर्व उन्होंने रोटरी क्लब ऑफ धर्मशाला की ओर से शनिवार को मैक्लोडगंज के भागसुनाग में पर्यावरण और हरियाली के लिए पौधारोपण को प्राथमिकता देते हुए पौधारोपण किया। रोटरी द्वारा गोद लिए भागसुनागा में विधायक विशाल नेहरिया द्वारा पौधा रोपित करने के साथ हुई। पौधारोपण व वितरण कार्यक्रम में कुल 235 पौधों का वितरण किया गया। इसमें आम देवदार, आंवला, शरीफा, नींबू एवं अन्य इमारती पौधे जैसे शीशम, ग्महार आदि शामिल है। इस दौरान ग्रामीणों ने इन पौधों को लेकर इनके रोपण और उनके बड़े होने के प्रति प्रतिबद्धता जताई। प्रेजिडेंट रोटेरियन मिलाप नेहरिया ने बताया हमारे जीवन में पेड़ों का होना बेहद महत्वपूर्ण है। पेड़ पौधे हमारे जीवन क्रम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जो हमें न सिर्फ ऑकसीजन प्रदान करते हैं बल्कि वातावरण से कार्बन डाइऑक्साइड को खत्म करते हैं। हमारा उद्देश्य केवल पौधा लगाना नहीं बल्कि उसे बचाना और बड़ा करना भी। उन्होंने बताया कि सत्र 2020-21 में 500 पौधों के रोपण और वितरण का लक्ष्य रखा गया है।
विधायक विशाल नेहरिया ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के दृष्टिकोण से रोटरी क्लब का यह एक बेहद महत्वपूर्ण और महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि सिर्फ पौधा लगाकर हमारी जिम्मेदारी पूरी नहीं हो जाती है। भले ही हम कम संख्या में पौधे लगाए मगर उनके परिपक्व होने तक उनके संरक्षण की जिम्मेदारी भी हमारी है।
क्लब के सेक्रेटरी डॉ. सतीश सूद ने कहा कि कोरोना महामारी के इस दौर में उनकी संस्था ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने का काम किया है। उनका उद्देश्य प्रदूषण मुक्त समाज बनाना है।
इस मौके पर रोटरी क्लब की तरफ से प्रेजिडेंट रोटेरियन मिलाप नेहरिया, सेक्रेटरी डॉ. सतीश सूद , डॉ. विजय शर्मा, रोटेरियन प्रेम सूद, डॉ. युगल किशोर डोगरा, डॉ. अश्वनी, रोटेरियन वरिंदर परमार, रोटेरियन अरुण पुरी, रोटेरियन विजय जेकरिया के अलावा सेरिंग, यशवंत नेहरिया, निक्का, कमलेश कुमार, शिवशंकर, विनोद कुमार, स्वरूप, कर्म चंद, अनिल कुमार, बाबू, सुभाष, अनु कुमार, प्रकाश उपस्थित रहे।