डेरा बस्सी,02.06.20- संत निरंकारी मिशन की तरफ से आज डेरा बस्सी ब्रांच में खूनदान कैंप का आयोजन किया गया, जो कि इस ब्रांच का अब तक का 14वां रक्तदान कैम्प है। इस कैम्प में 154 श्रद्धालुओं ने रक्तदान किया, जिनमें पी.जी.आई. के विशेष अभियान तहत ओ. ब्लड ग्रुप के 44 रक्तदाता भी शामिल हैं।

इस रक्तदान कैंप का उद्घाटन डेरा बस्सी के तहसीलदार स. नवप्रीत सिंह शेरगिल्ल की तरफ से अपने कर-कमलों द्वारा किया गया, उन्हों ने इस अवसर पर कहा कि आज जहाँ सारा संसार करोना नामक महामारी के साथ जूझ रहा है वहीँ निरंकारी मिशन इसी तरह रक्तदान कैंपों के द्वारा रक्त की कमी को पूरा करके मानवता की भलाई के लिए अपना योगदान दे रहा है, इस के इलावा पिछले दिनों इस निरंकारी सतसंग भवन को कुऑरटाइन सैंटर बनाया गया और स्थानिक संगत की तरफ से इसमें लंगर आदि की व्यवस्था उतसाह के साथ की गई और जरूरतमंद परिवारों को राशन आदि की सेवा भी की गई, जो कि सराहनीय कदम है। इस कैम्प में पी.जी.आई. चण्डीगढ़ से डा. दिवजोत सिंह लांबा के नेतृत्व में 14 सदस्यीय टीम ने रकत एकत्रित किया।श्री सुभाष चोपड़ा, संयोजक डेरा बस्सी ने बताया कि निरंकारी सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की अपार कृपा से संत निरंकारी मिशन पिछले कई दशकों से लगातार रक्तदान कैम्पों का आयोजन करता आ रहा है, जिन में सैंकडों श्रद्धालू रक्तदान कर सद्गुरु के आशीर्वाद के पात्र बन रहे हैं। सन 1986 से बाबा हरदेव सिंह जी महाराज द्वारा चलाए गए रक्तदान कैंप आज पूरे विश्व में अग्रणीय स्थान पर हैं। संत निरंकारी मिशन द्वारा अनेकों तरह के सामाजिक कार्य किये जाते हैं, जिस में पौधरोपण, सफ़ाई अभ्यान और रक्तदान कैंप मुख्य हैं।
इस मौके भुपिन्दर सैनी काऊंसलर, रवीन्द्र वैश्नव, सोनू सेठी, सुरेश कुमार क्षेत्रीय संचालक अम्बाला, मास्टर गुरनाम सिंह मुखी समगौली, ओम प्रकाश संचालक लालड़ू ब्रांच, विजय स्वरूप, ओम प्रकाश, दर्शन लाल संचालक, अजे कुमार सिकशक, रवीन्द्र बांसल सहायक सिकशक आदि उपस्थित थे। इस कैम्प में सोशल डिस्टैंनसिंग और सैनेटाईजेशन आदि का विशेष ध्यान रखा गया था।