धर्मशाला, 19 फरवरी: नगरोटा बगवां का जिला स्तरीय लिदबड़ मेला 25 मार्च से 27 मार्च, 2020 तक नगरोटा बगवां के गांधी मैदान में मनाया जाएगा।
यह जानकारी नगरोटा बगवां के विधायक अरूण मेहरा ने आज बुधवार को नगरोटा बगवां में मेले की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक के दौरान दी। उन्होंने कहा कि इस बार मेला ‘‘नशा-मुक्त नगरोटा-स्वच्छ नगरोटा’’ थीम पर आधारित होगा।
उन्होंने बताया कि मेेले के प्रबंधन एवं सफल आयोजन के लिए विभन्न कमेटियों का गठन किया गया है तथा मेले के लिए गठित सभी समितियों को अपनी-अपनी जिम्मेदारी सौंप दी गई हैं। उन्होंने बताया कि प्रशासन तथा सदस्यों के सक्रिय सहयोग से इस उत्सव को बेहतर ढंग से आयोजित करने के लिये हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।
मेहरा ने बताया कि मेले के दौरान लोगों के मनोरंजन के लिये कुशती का आयोजन भी किया जाएगा। इसके अतिरिक्त फ्लावर शो, डॉग शो, फैंसी ड्रैस व बेबी शो इत्यादि कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मेले के दौरान विभिन्न खेल-कूद प्रतियोगिताओं बैडमिंटन, वालीवॉल, कब्ड्डी व चैस का आयोजन भी किया जायेगा। उन्होंने बताया कि उत्सव में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन भी किया जायेगा। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सा शिविर भी लगाया जाएगा।
उन्होंने जल शक्ति विभाग को मेले के दौरान पेयजल की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित बनाए रखने तथा भंडारण टैंकों की शीघ्र सफाई कर क्लोरीनेशन करने के निर्देश दिये। उन्होंने विद्युत विभाग को इस अवधि में नियमित बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित बनाये रखने को कहा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़कों को दुरस्त करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने नगरोटा बगवां नगर परिष्द को मेले के दौरान साफ-सफाई की व्यवस्था ठीक रखने का कहा। उन्होेंने पुलिस विभाग के अधिकारियों से मेले के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने का आह्वान किया। उन्होंने नारदा-शारदा माता मंदिर में पार्किग की व्यवस्था करने का सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये।
मेहरा ने स्वास्थ्य विभाग तथा खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों से मेले के दौरान दुकानदारों द्वारा बेची जाने वाली खाद्य वस्तुओं की गुणवत्ता पर भी पूरी निगरानी रखने के निर्देश दिये, ताकि लोगों के स्वास्थ्य के साथ किसी भी प्रकार का खिलवाड़ न हो। उन्होंने सभी अधिकारियों, मेला कमेटी के सदस्यों तथा स्थानीय लोगों से मेले के सफल आयोजन के लिए बेहतर तालमेल व सक्रिय सहयोग का आग्रह किया।
इस अवसर पर सरकारी व गैर सरकारी सदस्यों ने मेले के बेहतर प्रबन्धन के लिए बहुमूल्य सुझाव दिये।
इस अवसर पर एसडीएम नगरोटा बगवां शशिपाल नेगी, नगर परिषद् अध्यक्षा स्वर्णा बालिया, उपाध्यक्ष बलराम पुरी, भाजपा मंडल महामंत्री डॉ. रणदीप, विनित कायस्था सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और मेला कमेटी के सरकारी व गैर-सरकारी सदस्य उपस्थित थे।