धर्मशाला 09 फरवरी: शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीन चौधरी ने आज शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के दरगेला व सियंूह में गुरू रविदास जंयती के शुभ अवसर पर शिरकत की।
इस अवसर पर उन्होंने मंदिर में पूजा अर्चना की तथा वहां लोगों संग भंडारे में भाग लिया।
सरवीन ने कहा कि गुरू रविदास की गणना केवल भारत में ही नहीं अपितु विश्व के महान संतो में की जाती है। उन्होंने कहा कि संत रविदास एक समाज के न होकर पूरी मानवता के गुरू थे। उन्होंने कहा कि संत परम्परा मे गुरू रविदास का महत्वपूर्ण स्थान रहा है। गुरू रविदास के शब्द जीवन को कैसे जिएं का बोध ही नहीं करवाते बल्कि हमें आपसी सद्भाव, मेल-जोल तथा प्यार-भावना का भी मार्ग प्रशस्त करवाते हैं।
शहरी विकास मंत्री ने कहा कि गुरू रविदास ने समाज में फैली कुरीतियों व छुआछूत को समाप्त किया। उन्होंने कहा कि संत रविदास की शिक्षाएं समाज के लिए प्रेरणा स्त्रोत है तथा उनका प्रेम सच्चाई और धार्मिक सौहार्द का पावन संदेश हर दौर में प्रासंगिक है। गुरू रविदास का कार्य न्यायसंगत समतावादी समाज के लिए प्रेरणा स्त्रोत है।
इस अवसर पर उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना। अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया और शेष समस्याओं क समाधान के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये।
इस अवसर पर राकेश मनु सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।