धर्मशाला 27 जनवरी: जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी संजय शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला युवा सेवा एवं खेल विभाग धर्मशाला द्वारा पांच दिवसीय युवा नेतृत्व शिविर का आयोजन 22 से 26 जनवरी, 2020 तक कृषि विज्ञान केन्द्र कांगड़ा में किया गया। इस शिविर का शुभारंभ कांगड़ा उपमंडल के एसडीएम जतिन लाल के द्वारा किया गया था।
उन्होंने बताया कि इस शिविर में प्रतिदिन प्रतिभागियों को विभिन्न प्रकार की गतिविधियां करवाई गई। जिसमें फॉर्म हाऊस का भ्रमण तथा स्वच्छता पर लोगों को जागरूक किया गया तथा प्रतिभागियों ने विभिन्न फसलों, स्वास्थ्य, आर्थिकी के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता, विकास तथा रोजगार के बारे में विस्तृत जानकारी ग्रहण की।
संजय शर्मा ने युवाओं को हर तरह के कार्यक्रमों में भाग लेने तथा भविष्य में कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। इस प्रशिक्षण शिविर में 25 जनवरी को हिमाचल दिवस भी मनाया गया तथा 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर भी प्रतिभागियों ने अनेक प्रकार की प्रस्तुतियां देकर युवाओं को जागरूक किया तथा इनके महत्व के बारे में बताया गया। इस तरह जिला युवा सेवा एवं खेल विभाग के द्वारा यह शिविर सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ।
इस शिविर में जिला कांगड़ा युवा कार्यालय स्वयंसेवी संदीप कुमार, युवा स्वयंसेवी अभिषेक, साक्षी राणा, नितिश, बबिता, सुनीता कंचन, मीनाक्षी ने अपना अहम योगदान दिया।