सोलन-दिनांक 26.01.2020-सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से संबंद्ध शिव शक्ति कलामंच के कलाकारों द्वारा आज सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में आयोजित जिला स्तरीय गणतन्त्र दिवस समारोह के अवसर पर नशे के विरूद्ध युवाओं को जागरूक करने के लिए प्रस्तुत लघु नाटिका को खूब सराहा गया।
प्रदेश के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, पशुपालन तथा मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर की गरिमामयी उपस्थिति में कलाकारों ने इस लघु नाटिका के माध्यम नशे से समाज व परिवार पर पड़ने वाले प्रभाव का मार्मिंक चित्रण प्रस्तुत किया।
कलाकारों ने लघु नाटिका के माध्यम से बताया कि युवा पीढ़ी को यह समझना हो कि नशा एक धीमा जहर है जो केवल नाश करता है और नशे से बचाव के लिए व्यक्ति में दृढ़ इच्छा शक्ति का होना आवश्यक है। लघु नाटिका ने नशे के विरूद्ध लड़ाई में अभिभावक, युवा शक्ति तथा समाज के आपसी तालमेल पर भी प्रकाश डाला।
लोगों को बताया गया कि विभिन्न प्रकार के नशों के सेवन से युवा जहां इसके आदी बनते जा रहे हैं वहीं देश का भविष्य भी अक्षम हो रहा है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने इस प्रस्तुति की सराहना करते हुए आशा जताई कि ऐसी नाटिकाओं के माध्यम से प्रदेश के गांव-गांव में नशा निवारण अभियान को पहुंचाया जाएगा।
.0.