मुम्बई : 25 जनवरी, 2020: हेमा मालिनी द्वारा संचालित नाट्यविहार कलाकेंद्र ने अथर्व फ़ाउंडेशन की साझेदारी में बोरीवली में 24 जनवरी, 2020 को विभिन्न नृत्य विधाओं से सजी शाम का भव्य आयोजन किया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उत्तर मुम्बई से बीजेपी के सांसद गोपाल चिन्नैया शेट्टी, मशहूर अभिनेत्री व सांसद हेमा मालिनी, विधायक व अथर्व फ़ाउंडेशन के अध्यक्ष श्री सुनील राणे, दहिसर से विधायक श्रीमती मनीषा चौधरी, मुम्बई के पूर्व मेयर श्री विनोद गेड़िया, नगरसेवक श्री हरीश छेड़ा और नगरसेवक श्री जीतेंद्र पटेल मौजूद थे.

अथर्व फ़ाउंडेशन और हेमा मालिनी के नाट्यविहार कलाकेंद्र ने मिलकर 24 जनवरी को नृत्य महोतस्व 2020 के ग्रांड फिलाने का भव्य उद्घाटन किया. इस कार्यक्रम का आयोजन मुम्बई के बोरीवली स्थित ज्ञान सागर एम्पीथिएटर में किया गया. नृत्य महोत्सव 2020 के तहत आयोजित इस शानदार प्रतियोगिता में बोरीवली व दहिसर निवासी और विभिन्न नृत्य विधाओं में पारंगत युवाओं ने हिस्सा लिया.

ध्वनि, रिदम और भावनाओं के इज़हार से जुड़े इस अनूठे शो का आयोजन उच्च शिक्षाविद्ओं, ड्रीम गर्ल के नाम से जाने जानेवाली अभिनेत्री व सांसद हेमा मालिनी और उत्तर मुम्बई से सांसद गोपाल चिन्नैया शेट्टी की ख़ास मौजूदगी में हुआ. इस कार्यक्रम में नृत्य की आकर्षक झलक देखने को मिली, जो कला और संस्कृति प्रेमियों के दिलों को छू गयी. युवा और प्रतिभाशाली डांसरों ने भरतनाट्यम और कथक श्रेणी में सोलो और ग्रुप परफॉर्मेंस पेश किये, जिसे देख दर्शक मंत्रमुग्ध हुए बिना नहीं रह पाए. इस प्रतियोगिता को जज करने के लिए कार्यक्रम में प्रतिष्ठित भरतनाट्यम व कथक डांसर्स मौजूद थे. इनमें मुम्बई स्थित नालंदा नृत्य कला महाविद्यालय की प्रिंसिपल गुरु श्रीमती सुमित्रा राजगुरू, कथक में पीएचडी की डिग्री रखनेवाली श्रीमती डॉ. वर्धा पंडित, कथक में महारत रखनेवाली श्रीमती जोनाकी राघवन, भरतनाट्यम डांसर संध्या दामले व आश्लीशा लेले का शुमार रहा.

अथर्व फ़ाउंडेशन व हेमा मालिनी द्वारा संचालित नाट्यविहार कलाकेंद्र, युवाओं व रचनात्मक लोगों के लिए आयोजित इस कार्यक्रम के लिए दोनों में हुई साझेदारी से काफ़ी ख़ुश दिखे दोनों आगे चलकर दहिसर/बोरिवली इलाके में रहनेवाले युवा कलाकारों, शास्त्रीय नृत्य सीख रहे छात्र/छात्राओं को उचित मंच दिलाने को लेकर भी काफ़ी उत्साहित हैं.

अथर्व फ़ाउंडेशन के बारे में:

अथर्व फ़ाउंडेशन की शुरुआत करने का श्रेय इस फ़ाउंडेशन के अध्यक्ष सुनील राणे को जाता है. इस फ़ाउंडेशन का मक़सद लोगों को शिक्षित करना और महिलाओं, बच्चों और युवाओं को प्रशिक्षण देना है ताक़ि वे सभी आत्मसम्मान के साथ और आत्मनिर्भर होकर जी सकें. अथर्व फ़ाउंडेशन भारत के ग्रामीण इलाकों में लड़कियों को शिक्षित करने, शहीद जवानों के परिजनों, महिलाओं सशक्तिकरण और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के प्रति पूरी तरह से कटिबद्ध है.

इस खास मौके पर अथर्व फ़ाउंडेशन के सुनील राणे ने कहा, "मैं हेमा मालिनी और उनकी टीम का बेहद सचमुच शुक्रगुज़ार हैं कि वो उन्होंने इतनी प्रेरणादायक संकल्पनाओं को यहां प्रस्तुत किया. यह परंपराओं और प्रतिभाओं का उत्तम समागम था. भविष्य में भी हम नाट्यविहार कलाकेंद्र और अथर्व ग्रुप के साझा कार्यक्रम कराए जाएंगे, जो युवाओं और रचनात्मक लोगों को प्रेरित करेगा. नृत्य जज़्बात और प्रतिभा को प्रदर्शित करने का सर्वोत्तम ज़रिया है. ऐसे में हम इस पहल का तहे दिल से स्वागत करते हैं."