गणतन्त्र दिवस पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री फहराएंगे तिरंगा: उपायुक्त
धर्मशाला, 16 जनवरी: गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस मैदान धर्मशाला में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय समारोह में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डॉ.राजीव सैजल मुख्यातिथि होंगे।
यह जानकारी उपायुक्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने आज वीरवार को उपायुक्त कार्यालय के नैनसुख सभागार में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। बैठक में उपायुक्त ने गणतंत्र दिवस समारोह के बेहतर आयोजन के लिए संबंधित विभागों को सभी तैयारियां समय रहते पूरा करने के निर्देश दिए।
उपायुक्त ने बताया कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री 26 जनवरी को प्रातः 10ः30 बजे शहीद स्मारक में माल्यार्पण के उपरांत प्रातः 11 बजे पुलिस मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इस दौरान पुलिस, होमगार्ड, एनएसएस, एनसीसी कैडेट्स की प्लाटूनों द्वारा शानदार मार्च पास्ट निकाला जाएगा।
उपायुक्त ने बताया कि मुख्यातिथि के जनता के नाम संदेश के उपरांत विभिन्न सांस्कृतिक दलों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। इस मौके सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, स्कूली बच्चों के कार्यक्रमों के अलावा टिप्पा के कलाकार तिब्बतीयन नृत्य प्रस्तुत करेंगे।
बैठक में उपायुक्त ने संबंधित विभागों को समारोह के दृष्टिगत शहर की साफ सफाई सुनिश्चित बनाने और शहर में स्थित विभिन्न स्मारकों की स्वच्छता हेतु भी विशेष प्रबन्ध करने के अलावा गणतंत्र दिवस पर इन स्मारकों में स्थापित प्रतिमाओं पर माल्यर्पण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस पर स्वतंत्रता सेनानियों एवं उनके परिजनों को आमंत्रित किया जायेगा।
समारोह में समाज के लिए उल्लेखनीय कार्य करने वाली संस्थाओं, उत्कृष्ट कार्य वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्मानित भी किया जाएगा।
इस अवसर पर एडीएम मस्त राम भारद्वाज, एएसपी राजेश कुमार, एसडीएम हरीश गज्जू, एसी डॉ.मदन कुमार, संदीप सूद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

================================

सामाजिक कार्यों के लिए संदीप डोगरा सम्मानित
योल (धर्मषाला)दिनांक: 16.01.2020-अखिल वाल्मीकि धर्म समाज के राश्ट््रीय अध्यक्ष एवं एससी विभाग कांग्रेस के वाइस चेयरमैन रणदीप गिल ने आज अपने निवास स्थान योल धर्मषाला में सद्भावना दिवस मनाया, जिस में अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज के प्रांतीय संयोजक संदीप डोगरा विषेश आमंत्रित सदस्य थे। इस अवसर पर अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज के प्रांतीय संयोजक संदीप डोगरा को प्रदेष के बाल्मीकि समाज में षिक्षा की अलख जगाने, समाज में साम्प्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देने तथा अन्य सामाजिक कार्यों के लिए अखिल वाल्मीकि धर्म समाज के राश्ट््रीय अध्यक्ष एवं एससी विभाग कांग्रेस के वाइस चेयरमैन तथा अखिल वाल्मीकि धर्म समाज अवाधस के प्रदेष अध्यक्ष श्री ष्याम लाल ने सम्मानित किया । इस अवसर पर अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज के प्रदेष पदाधिकारी श्री मदन षर्मा, पप्पू भाई, प्रथम डोगरा, जगदीप डोगरा, काका डोगरा, अजय डोगरा एवं वाल्मीकि समाज के सरदूल ंिसह, संदीप कुमार, संजीत कुमार, रजत गिल, कुम्बर गिल, रणवीर गिल तथा अनु सहित बड़ी संख्या में स्थानीय समुदाय के लोग उपस्थित थे।