सोलन- दिनांक 31.12.2019-श्रम एवं रोजगार विभाग, हिमाचल प्रदेश द्वारा संचालित रोजगार प्रकोष्ठ के संदर्भ में चयनित विभागों के अधिकारियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता उपमण्डलाधिकारी सोलन रोहित राठौर ने की। बैठक में चयनित अधिकारियों के साथ स्कूल व कॉलेज में आयोजित होने वाले काउन्सिलिंग कार्यक्रमों के बारे में विस्तृत रूप-रेखा तैयार की गई।
उपमण्डलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि रोजगार प्रकोष्ठ को प्रभावी ढंग से क्रियान्वित करने के लिए कृतसंकल्प रहें। समस्त विभाग काउन्सिलिंग के लिए विभाग द्वारा चलाई जा रही रोजगार, स्वरोजगार तथा उद्यमशीलता से सम्बन्धित योजनाओं का काउन्सिलिंग माडयूल तैयार करें ताकि युवाआंे को स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया जा सके।
बैठक में जनवरी 2020 का काउन्सिलिंग शैडयूल तैयार किया गया। यह कार्यक्रम जनवरी 2020 से दिसम्बर 2020 तक चलेगा। इस कार्यक्रम में प्रत्येक महिने के अन्तिम शुक्रवार को नवम कक्षा से 12वीं कक्षा तक के बच्चों को कैरियर काउन्सिलिंग के बारे में मार्गदर्शन किया जाएगा तथा कार्यक्रम के दौरान विभाग अपने विभाग से सम्बन्धित जानकारी भी प्रदान करंेगे। पहला काउन्सिलिंग कार्यक्रम 31 जनवरी 2020 को आई टी आई सोलन में आयोजित किया जाएगा। रोजगार प्रकोष्ठ में चयनित विभाग प्रत्येक माह में तहसील स्तर पर दो विद्यालयों का भ्रमण करेंगे तथा बच्चों का मार्गदर्शन करेंगे।
बैठक के दौरान जि़ला पर्यटन अधिकारी विवेक चौहान, तहसीलदार सोलन गुरमीत नेगी, जि़ला श्रम एवं रोजगार अधिकारी सुधा सूद, प्राधानाचार्य सी. एल. तनवर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।