असंध,10.12.19- युवा व विद्यार्थी समस्याओं से घबराएं नहीं , उनका सामना करें । अर्जुन की भांति जिज्ञासु बन प्रश्न पूछें । अगर अर्जुन, कृष्ण से अपने संदेहों को लेकर प्रश्न न पूछता तो वह महाभारत के युद्ध में सफल ना हो पाता, विजेता ना बन पाता । इसलिए सफल होने के लिए , झिझक त्यागकर प्रश्न पूछें और अपने संदेहों को दूर कर अर्जुन के समान विजेता बनें । फफड़ाना तीर्थ में ग्राम पंचायत समिति और कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित गीता जयंती समारोह में मुख्य अतिथि प्रो. वीरेंद्र सिंह चौहान ने यह टिप्पणी की ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच दिलावर सिंह ने की । डॉ. चौहान ने फफड़ाना के प्रबुद्धजनों व उपस्थित छात्र - छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा की हमें कुरुक्षेत्र की पावन 48 कोस की भूमि के अंतर्गत आने वाली तीर्थ भूमि पर पैदा होने पर गौरव का अनुभव करना चाहिए। उन्होंने उपस्थित लोगों का गीता के नियमित स्वाध्याय का प्रण लेने हेतु आह्वान किया और कहा कि गीता को केवल मंदिर में रखने वाली पुस्तक ना बनाएं अपितु इसमें वर्णित ज्ञान को व्यवहार में लाएं ।

उन्होंने सभी ग्रामवासियों को गीता जयंती की शुभकामनाएं दीं तथा ग्राम वासियों की ओर से प्रदेश की सरकार, माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल व कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड का इतने सुन्दर आयोजन हेतु आभार प्रकट किया ।

कार्यक्रम में कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड की ओर से पधारे जागृति मंच के कलाकार जोगिन्दर कुमार, रमेश कुमार, विक्रम, बसेसर, आसू, साबर, समसाद ने सुमधुर स्वरों में भजनों को प्रस्तुत कर सभी श्रोताओं को भक्ति रस में सराबोर कर दिया ।

पंचायत सदस्य महीपाल व सुखबीर ने सक्रिय सहयोग किया। इस अवसर पर मास्टर मदन लाल, अमरनाथ, पंडित रामभज , मास्टर रामरूप , तीर्थ पुजारी बाबा राजबीर, बानी सिंह आदि गणमान्य व ग्रामवासी उपस्थित थे ।