चण्डीगढ़ 15 अक्टूबर, 2019 - भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ के इंडस्ट्री प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक अवि भसीन के नेतृत्व में भाजपा इंडस्ट्री प्रकोष्ठ और लघु उद्योग चण्डीगढ़ के पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल शहर के महापौर राजेश कालिया से मिला और औद्योगिक क्षेत्र में व्यापारियों की समस्याओं के बारे में अवगत करवाया।

प्रतिनिधिमंडल ने महापौर राजेश कालिया को अपनी समस्याओं से अवगत करवाते हुए बताया कि नगर निगम द्वारा हाल ही में फायर पॉलिसी लागू की गई है जिसका हम सभी उद्योगपति व व्यापारी भाई खुले दिल से स्वागत करते हैं लेकिन इस लागू करने से पहले ध्यान देने वाली बात यह है कि औद्योगिक क्षेत्र में प्लॉटों की अलॉटमेंट वर्ष 1972 की है। जिसके कारण इतनी पुरानी ईमारतों की छत पर हजारों लिटर पानी का टेंक रखना उचित नहीं होगा। पुरानी ईमारतें इतना वजन नहीं उठा सकेंगी और दुर्घटना का हमेशा भय लगा रहेगा। साथ ही उन्होंने यह भी आग्रह किया कि पॉलिसी में जो फायर उपकरणों को लगाये जाने की बात कही गई है उन उपकरण का मुल्य लाखों का है। एक छोटा व्यापारी लाखों के उपकरण कैसे लगा पायेगा यह व्यापारियों के लिए चिंता का विषय है जिसकी ओर ध्यान देने की आवश्यकता है। उद्योगों की क्षमता के अनुसार उपकरण लगाये जाने की सुविधा दी जानी चाहिए।

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि यहां की इलैक्ट्रिकल मार्केट में शौचालय न होने के कारण खुले में शौच के लिए जाना पड़ता है यहां पर शौचालय की सुविधा होनी चाहिए और त्यौहारों का समय हैं वाहन पार्क करने के लिए खाली पड़ी जगह को अस्थाई पार्किंग बना देनी चाहिए ताकि लोगों को इलैक्ट्रिकल मार्केट में आने जाने की दिक्कत न हो और त्यौहारों की खरीदारी बिना किसी परेशानी के कर सकें।

प्रतिनिधिमंडल की सभी समस्याओं को ध्यान पूर्वक सुनने के बाद महापौर राजेश कालिया ने आश्वासन देते हुए कहा कि वह इन सभी समस्याओं को जल्द से जल्द समाधान करवाने की कौशिश करूंगा।