हमीरपुर, 6 सितंबर,स्थानीय डिग्री कॉलेज में छह दिन तक चली हीरो नॉर्थ जोन सब जूनियर क्वालीफायर सब जूनियर फुटबॉल चैंपियनशिप मुकाबलों में हरियाणा और पंजाब की टीमें अपने-अपने ग्रुप में टॉप पर रहीं। ग्रुप-ए से हरियाणा ने अपने सभी तीनों मैच जीतकर सबसे अधिक 9 अंक प्राप्त कर सैंकड राऊंड में प्रवेश कर लिया है। इसी तरह ग्रुप-बी से पंजाब ने दोनों मैच जीतकर 6 अंक प्राप्त कर अगले राऊंड में प्रवेश कर लिया है। चैंपियनशिप के अंतिम दिन शुक्रवार सुबह 11:00 बजे दिल्ली और उतराखंड की बीच मैच खेला गया। इस मैच में प्रदेश भाजपा के सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र अत्री बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। मैच के पहले हॉफ में जामुनी रंग की जर्सी पहने दिल्ली की टीम ने हरे रंग की जर्सी पहने उत्तराखंड की टीम पर 2-1 से बढ़त कायम की। पहले हॉफ में दिल्ली के मिड फील्ड खिलाड़ी कुनाल भार्गव ने मैच के 13वें मिनट में पहला गोल किया। इसके बाद दिल्ली के फारवर्ड खिलाड़ी आर्य कश्यप ने हैट्रिक लगाते हुए मैच के 14वें, 18वें तथा 66वें मिनट में तीन गोल किए। जबकि दिल्ली की अतिरिक्त खिलाड़ी युसुफ हुसैन ने मैच के 63वें मिनट में गोल किया। वहीं उत्तराखंड की ओर से राज विष्ट ने मैच के 30वें मिनट में पहला, कप्तान मोहम्मद कैफ ने मैच के 70वें मिनट में दूसरा तथा मैच के अंतिम क्षणों में अंशुल रावत ने पैनल्टी लगाकर तीसरा गोल किया।

युवा अपनी ऊर्जा सही दिशा में लगाएं:अत्री

प्रदेश भाजपा सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र अत्री ने कहा कि युवा अपनी ऊर्जा सही दिशा में लगाकर अपना तथा अपने क्षेत्र का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि तकनीक के इस युग में आज के युवा मोबाइल गेम में उलझकर रह गया है। उन्होंने कहा कि खेल के मैदान से न सिर्फ शारीरिक विकास होता, बल्कि मानसिक विकास भी होता है। उन्होंने कहा कि अब युवा मोबाइल गेम्स में ज्यादा ध्यान दे रहे हैं, जोकि उनके लिए घातक है। उन्होंने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद व वित्त एवं कॉर्पोरेट राज्यमंत्री अगुराग ठाकुर द्वारा अपने संसदीय क्षेत्र में चलाई गई सांसद खेल महाकुंभ का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सांसद खेल महाकुंभ में एक लाख से भी अधिक युवाओं ने विभिन्न खेल स्पर्धाओं में हिस्सा लेकर इस उत्सव को काकयाब किया था। इसी तरह हर संसदीय क्षेत्र, विधानसभा क्षेत्र और मंडल स्तर पर खेल गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाना चाहिए। अत्री ने कहा कि युवा खेलेगा, तभी देश आगे बढ़ेगा। उन्होंने हीरो नॉर्थ जोन सब जूनियर फुटबॉल चैंपियनशिप के सफल आयोजन के लिए हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ तथा जिला फुटबॉल संघ के सभी पदाधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस चैंपियनशिप को सफल बनाने के लिए सभी लोगों ने एकजुटता से कार्य करके कामयाब बनाया है। इस मौके पर प्रदेश संघ के कोषाध्यक्ष नरेश राणा, मोहम्मद इकराम, जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह ठाकुर, महासचिव संजेश जंबाल, संदीप कुमार, संजीव कुमार पवार, नरेश ठाकुर, अंकित, मोती राम ठाकुर कई खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

इन टीमों ने लिया हिस्सा

जिले के डिग्री कॉलेज में हुई इस अंडर-14 चैंपियनशिप में उत्तर भारत की सात टीमों ने हिस्सा लिया। दो ग्रुपों में बांटी इन टीमों में से जम्मू-कश्मीर आठवीं टीम नहीं पहुंच पाई। ग्रुप-ए में मेजबान हिमाचल प्रदेश के अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ शामिल रहीं। जबकि ग्रुप-बी में उत्तराखंड, दिल्ली, पंजाब रहीं। हर टीम में 20 खिलाड़ी तथा उनके दो ऑफिशियल शामिल रहे।