हमीरपुर, 4 सितंबर,स्थानीय डिग्री कॉलेज ग्राउंड में चल रही हीरो नॉर्थ जोन सब जूनियर फुटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब के फारवर्ड खिलाड़ी थांगजलेन टाउथॉन्ग का जलवा आज फिर से देखने को मिला। थांगजलेन टाउथॉन्ग के हैट्रिक से पंजाब ने उत्तराखंड पर शानदार जीत दर्ज की। बुधवार सुबह खेले गए इस मैच में सफेद रंग की जर्सी पहने पंजाब के लड़ाकों ने हरे रंग की जर्सी पहने उत्तराखंड की टीम को चारों खाने चित कर दिया। पंजाब की ओर से खेल रहे फारवर्ड खिलाड़ी थांगजलेन टाउथॉन्ग ने सबसे पहला गोल मैच के 13वें मिनट में किया। इसके बाद थांगजलेन टाउथॉन्ग ने मैच के 39वें मिनट में अपना तथा टीम का दूसरा गोल किया। मैच के 40वें मिनट में अभिषेक कुमार मल्ही ने पंजाब के लिए तीसरा गोल किया। पहले हॉफ में 3-0 से बढ़त के साथ आगे खेलते हुए पंजाब की टीम के दूसरे हॉफ में भी हौंसले बुलंद दिखे। मैच के 56वें मिनट में एक बार फिर थांगजलेन टाउथॉन्ग ने उत्तराखंड पर चौथा गोल करके टीम के लिए अजेय बढ़त दिलाई। उत्तराखंड की ओर से दोनों गोल दूसरे हॉफ में हुए। उत्तराखंड की ओर से राज विष्ट ने मैच के 63वें मिनट में पहला गोल किया। जबकि मनीष गरिया ने 75वें मिनट में दूसरा गोल किया। मैच में पंजाब की टीम से तीन खिलाडिय़ों को रिप्लेस किया, जबकि उत्तराखंड ने कोई भी अतिरिक्त खिलाड़ी को नहीं बदला। पंजाब ने रेहन वकील की जगह सावन सिंह को मैच के 45वें मिनट में खेलने का अवसर दिया। इसके बाद अभिषेक कुमार मल्ही की जगह सेहल याकूब को मैच के 59वें मिनट में मिड फील्ड में खेलने का मौका दिया। पंजाब टीम के कोच अमरजीत सिंह ने मैच के अंतिम क्षणों में हरमनप्रीत सिंह की जगह सुखराज सिंह को लिया गया। तब तक थांगजलेन टाउथॉन्ग अपना काम कर चुका था। उसने टीम के लिए तीन गोल किए, जिसकी बदौलत पंजाब की जीत सुनिश्चित हो पाई।

खेल भावना से खेले खिलाड़ी: ठाकुर

हीरो नॉर्थ जोन सब जूनियर फुटबॉल चैंपियनशिप में बुधवार को स्थानीय विधायक नरेंद्र ठाकुर बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। इस दौरान उन्होंने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों को खेल भावना के साथ खेलना चाहिए। उन्होंने बाहरी राज्यों से आए सभी खिलाडिय़ों का हमीरपुर आने पर स्वागत किया। इस मौके पर एचपीएफए के कोषाध्यक्ष नरेश राणा, मोहम्मद इकराम, संजीव कुमार पवार, जिला फुटबॉल संघ के अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर,महासचिव संजेश जंबाल, भाजपा खेल प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष अनिल परमार, कश्मीर सिंह,हरचरण सिंह रंधावा, मोती राम ठाकुर, संदीप कुमार लाली समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

आज के मैच

फुटबॉल संघ के मीडिया कॉआर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा ने बताया कि हीरो नॉर्थ जोन सब जूनियर फुटबॉल चैंपियनशिप के पांचवे दिन पांच सितंबर को ग्रुप-ए के तहत उत्तर प्रदेश का मुकाबला मेजबान हिमाचल प्रदेश के साथ सुबह 11:00 बजे होगा। जबकि बाद दोपहर 2:30 बजे दूसरा मुकाबला हरियाणा और चंडीगढ़ के बीच खेला जाएगा।