सोलन -दिनांक 24.08.2019-हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने कहा कि देश के पूर्व वित्त एवं रक्षा मंत्री अरुण जेटली के निधन से देश ने एक प्रख्यात कानूनविद एवं योजनाकार खो दिया है। उन्होंने स्वर्गीय अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि अरुण जेटली के निधन से हुई क्षति की कभी भरपाई नहीं की जा सकेगी। डाॅ. राजीव बिंदल आज सोलन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत जौणाजी में आयोजित श्री कृष्ण जन्माष्टमी मेला समारोह को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर दो मिनट का मौन रखकर स्वर्गीय अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
डाॅ. बिन्दल ने कहा कि देश के वित्त मंत्री के रूप में स्वर्गीय अरूण जेटली ने देश के विकास का मार्ग प्रशस्त किया। देशवासी उन्हें सदैव याद रखेंगे।

विधानसभा अध्यक्ष ने इस अवसर पर सभी को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई देते हुए कहा कि श्री कृष्ण ने सभी के कल्याण एवं विकास के लिए धैर्य, युक्ति और अटल विश्वास के साथ कार्य करने की राह दिखाई और धर्म की स्थापना के लिए कार्यरत रहने का सन्देश दिया।
डाॅ. बिन्दल ने कहा कि गत 5 वर्षों में भारत विकास पथ पर दृढ़ता के साथ अग्रसर है। आज केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी उज्जवला योजना को सर्वेक्षण में श्रेष्ठ योजना माना गया है। मुख्यमन्त्री जयराम ठाकुर की अगुआई में हिमाचल में गृहिणी सुुविधा योजना ने महिलाओं को सशक्त बनाया है तथा पर्यावरण संरक्षण को घर-घर तक पंहुचाया है। उन्होंने कहा कि देश तथा प्रदेश की सरकारें जन-जन के कल्याण के मूल मंत्र के साथ विकास के लाभ सभी तक पंहुचा रही हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सशक्त नेतृत्व में आज देश की सोच सही मायनों में सकारात्मक एवं विकासोन्मुखी हुई है। समूचे विश्व में हमारी छवि एक मजबूत राष्ट्र की बनी है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 केा हटाकर कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक हुआ है।
डाॅ. राजीव बिंदल ने इस अवसर पर डयारग बुखार मार्ग की मुरम्म्त के लिए 2 लाख रुपए प्रदान करने की घोषणा की। उन्होेंने कहा कि इस मार्ग को लोक निर्माण विभाग के अधीन करने के लिए प्रधान सचिव लोक निर्माण विभाग को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए जाएंगे। उन्होंने ग्राम पंचायत मशीवर में मोक्षधाम के निर्माण के लिए 2 लाख रुपए, इसी पंचायत में लुगासन माता मन्दिर में शैड निर्माण के लिए 3 लाख रुपए प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने अपनी एच्छिक निधि से मेला समिति जौणा जी को 10,000 रुपए प्रदान करने की घोषणा की।
प्रदेश खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम गुलेरिया ने इस अवसर पर स्वर्गीय अरूण जेटली को भावभीनी श्रद्धाजंलि अर्पित की। उन्होंने सोलन के नियोजित विकास के लिए डाॅ. राजीव बिन्दल का आभार व्यक्त किया। उन्होंने क्षेत्र में सम्पर्क मार्ग के लिए 2 लाख रुपए उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।
जिला परिषद सदस्य शीला ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे।
ग्राम पंचायत जौणाजी के उप प्रधान तथा जिला भाजपा सोलन के कोषाध्यक्ष लक्ष्मी ठाकुर ने सभी का स्वागत किया तथा क्षेत्र की मांगों से अवगत करवाया।
प्रदेश खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम गुलेरिया, बघाट बैंक के अध्यक्ष पवन गुप्ता, जिला परिषद सदस्य शीला, जिला भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष मदन ठाकुर, भाजपा मण्डल सोलन के अध्यक्ष रविन्द्र परिहार, जिला भाजपा सोलन के महामंत्री नरेन्द्र ठाकुर, उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र ठाकुर, प्रवक्ता दीपक शर्मा, सोलन मण्डल भाजपा के सचिव सुनील ठाकुर, जिला भाजयुमो के अध्यक्ष भरत साहनी, ग्राम पंचायत जौणाजी की प्र्रधान विनता, ग्राम पंचायत शामती के प्रधान संजीव सूद, ग्राम पंचायत मशीवर की प्रधान किरण शर्मा, ग्राम पंचायत सेर बनेड़ा के उप प्रधान राजेश, ग्राम पंचायत बसाल के पूर्व प्रधान नेत्र सिंह, ग्राम पंचायत जौणाजी के पूर्व प्रधान संत राम, सोलन बीडीसी की पूर्व अध्यक्ष रीता ठाकुर, क्षेत्र की विभिन्न ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधि, भाजपा के अन्य पदाधिकारी, गणमान्य व्यक्ति, उपमण्डलाधिकारी सोलन रोहित राठौर, खण्ड विकास अधिकारी ललित दुल्टा, अन्य विभागों के अधिकारी तथा बड़ी संख्या में ग्रामवासी इस अवसर पर उपस्थित थे।
.0.