भारतीय जनता पार्टी द्वारा सदस्यता अभियान

चण्डीगढ़ 11 जूलाई, 2019 - भारतीय जनता पार्टी द्वारा सदस्यता अभियान को संगठन पर्व की तरह पूरे देशभर में मनाया जा रहा है। इस श्रृंखला को आगेबढ़ाते हुए भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ के इंडस्ट्री प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक अवि भसीन की अध्यक्षता में औद्योगिक क्षेत्र के फेस 2 में पौधारोपण करसदस्यता अभियान की शुरूआत की। इस अवसर पर जरनैल सिंह, भूपिन्द्र सिंह, ललित कुमार, तरलोचन सिंह आदि उपस्थित थे।

इंडस्ट्री प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक अवि भसीन ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र में पौधारोपण कर सदस्यता अभियान की शुरूआत की और लगभग 25 सेज्यादा लोगों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। उन्होंने कहा कि इस अभियान के साथ-साथ पूरे सावन माह में कम से कम 500 पौधे औद्योगिक क्षेत्रफेस 2 में लगाये जायेंगे। इसके लिए उपस्थित सभी लोगों को शपथ ग्रहण भी करवाई। पार्टी की सदस्यता अभियान को जोर-शोर से आगे बढ़ाना है औरअधिक से अधिक लोगों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवायेंगे व पार्टी की विचारधारा के साथ जोडेंगे।

===========================

चण्डीगढ़ के सैक्टर 41 के हाउसिंग बोर्ड एलआईजी अप्पर डूपलैक्स वेलफेयर एसोसिएशन

चण्डीगढ़ 11 जूलाई, 2019 - चण्डीगढ़ के सैक्टर 41 के हाउसिंग बोर्ड एलआईजी अप्पर डूपलैक्स वेलफेयर एसोसिएशन (रजि.) का प्रतिनिधिमंडल बीते9 जुलाई को जिला नं. 2 के अध्यक्ष रविकांत शर्मा, जिला सदस्यता प्रमुख रविन्द्र पठानिया एवं मंडल नं. 10 के अध्यक्ष जोगिन्द्र पाल के नेतृत्व में भारतीयजनता पार्टी चण्डीगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन से मिला और उन्हें ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में एसोसिएशन से यशपाल बसरा, रजनीश कुमारजनेजा, के सी राणा, सुनील कुमार, प्रभा शर्मा, किशोरी लाल, हरबंस लाल छाबड़ा शामिल थे।

उक्त जानकारी देते हुए मीडिया इंचार्ज रविन्द्र पठानिया ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने अपने ज्ञापन के माध्यम से प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन को अपनीसमस्याओं से अवगत करवाते हुए बताया कि चण्डीगढ़ हाउसिंग बोर्ड द्वारा उनके मकानों को तोडऩे के लिए नोटिस जारी किये हैं और साथ ही उन्हें 16 जुलाई तक तोडऩे का आदेश भी जारी किया है। इस आदेश के विरोध में स्थानीय लोग भूख हड़ताल पर भी बैठे हैं ताकि वह अपने मकानों को टूटने सेबचाने के लिए विरोध प्रकट कर सके। प्रतिनिधिमंडल ने संजय टंडन ने आग्रह किया कि वह इस मामले में हस्ताक्षेप करें और प्रशासन के आलाअधिकारियों से बातचीत करके इस समस्या का समाधान करवायें।

संजय टंडन ने आये हुए प्रतिनिधिमंडल की समस्या को गंभीरता से लेते हुए चण्डीगढ़ के राज्यपाल वी पी सिंह बदनौर से बात करेंगे और उनसे आग्रहकरेंगे कि वे हाउसिंग बोर्ड के मकानों में रहने वाले लोगों को राहत प्रदान करेंगे। इसके उपरांत संजय टंडन ने 10 जुलाई को चण्डीगढ़ प्रशासक वी पीसिंह बदनौर के समक्ष हाउसिंग बोर्ड मकानों की समस्याओं को रखा और उनसे निवेदन किया कि वे इन मकानों में रहने वाले लोगों के हितों को ध्यान मेंरखते हुए इन समस्याओं का निवारण करें। टंडन की बात सुनने के उपरांत प्रशासक ने आश्वासन दिया कि वे 1-2 दिन के अंदर ही संबंधित अधिकारियों सेबात करके इस समस्या का सकारात्मक समाधान करेंगे।

==============================

भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ सदस्यता अभियान

चण्डीगढ़ 11 जूलाई, 2019 - भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ सदस्यता अभियान को लेकर पार्टी कार्यालय कमलम में दो अलग-अलग बैठकों का आयोजनहुआ। इन बैठकों की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश सदस्यता प्रमुख रामवीर भट्टी ने की और उनके साथ संगठन महामंत्री दिनेश कुमार, सहप्रभारी सतिन्द्रसिंह, महिला मोर्चा सदस्यता प्रभारी लतिका शर्मा ने विशेष रूप से भाग लिया। इन बैठकों में जिला प्रमुख, सह प्रमुख, मंडल प्रमुख, सह प्रमुख, पंजाब वचण्डीगढ़ से महिला मोर्चा की अध्यक्षा व उनकी समक्ष टीम, सभी मोर्चों के सदस्यता प्रमुखों ने भाग लिया।

बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए महामंत्री दिनेश कुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी समूचे देश मेंसदस्यता अभियान संगठन पर्व के रूप में मना रही है। चण्डीगढ़ में पूरे उत्साह के साथ अभियान को आगे बढ़ाना है और सदस्यता सर्वव्यापी व सर्वस्पर्शीसदस्यता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत शहर का छोटे से छाटा व्यक्ति भी पार्टी की सदस्य बनना चाहिए और पार्टी कीविचारधारा को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाये। हमें समय से पहले अपने लक्ष्य को पूरा करना है और संगठन को मजबूत बनाना है।

इस अवसर पर प्रदेश सदस्यता प्रमुख रामवीर भट्टी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो बिना किसी भेदभाव के प्रत्येक व्यक्तिको सदस्य बनाने की पहल करती है। सदस्यता अभियान के जरिए लोगों को जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि मोबाइल नम्बर के अलावा आप एकछोटा सा फार्म भर कर भी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवा सकते हो।

महिला मोर्चा सदस्यता प्रभारी लतिका शर्मा ने कहा कि हमारे लिए सौभाग्य की बात हैं कि हम ऐसी पार्टी के सदस्य हैं जो विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिकपार्टी है। पार्टी में लोकतंत्र विद्यमान है और आज भारी संख्या में लोग भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम रहे हैं। उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान केदौरान हमारा लक्ष्य एक ही होना चाहिए कि बिना किसी भेद-भाव के जो भी लोग पार्टी के साथ जुडऩा चाहते हैं उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवायें औरउन्हें पार्टी की विचारधारा के साथ जोड़े।