सोलन 18 जून 2019,-आगामी 21 जून को सोलन जिला मुख्यालय के पुलिस ग्राउंड में आयोजित किए जा रहे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों के संदर्भ में एक बैठक का आयोजन किया गया।जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त सोलन विनोद कुमार ने की ।बैठक में सर्वप्रथम जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डाक्टर राजेंद्र शर्मा ने सभी का स्वागत किया तथा आगामी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन के संदर्भ में सभी तैयारियों की जानकारी दी, उन्होंने बताया कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह में विशेष प्रशिक्षित योग विशेषज्ञों द्वारा योगासनों बारे लोगों को प्रशिक्षित किया जाएगा।
इस अवसर पर उपायुक्त सोलन विनोद कुमार ने बताया कि आगामी 21 जून को पुलिस ग्राउंड सोलन में आयोजित किए जा रहे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में शहर के सीमावर्ती क्षेत्रों के विभिन्न सरकारी तथा गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राएं हजारों की संख्या में इस योग दिवस समारोह में भाग लेंगे, जिनके लिए आने जाने हेतु परिवहन सुविधा प्रशासन द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि योग दिवस समारोह में आने वाले वाहनों की पार्किग की व्यवस्था पुलिस द्वारा राष्ट्रीय महामार्ग के समीप की जा रही है। उन्होंने सामाजिक संस्थाओं व इलाका निवासियों से सपरिवार आगामी 21 जून को प्रातः 6रू30 बजे पुलिस ग्राउंड सोलन में आकर इस अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में शामिल होने की अपील की। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए डाॅ. राजेंद्र शर्मा ने बताया कि जिला मुख्यालय सोलन के अलावा आयुर्वेद विभाग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में अर्की, नालागढ़ तथा कंडाघाट उपमंडलों में भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में 21 जून को योग शिविर आयोजित किए जा रहे हैं।
इस अवसर पर एसपी सोलन मधुसूदन, सहायक एसपी डॉ शिवकुमार, बघाट बैंक के चेयरमैन पवन गुप्ता, हिमाचल प्रदेश खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम गुलेरिया, भाजपा सोलन मंडल के अध्यक्ष रविंद्र परिहार, एसडीएम सोलन रोहित राठौर डॉ अरविंद गुप्ता डॉ मनीषा मित्तल डॉक्टर जयपाल गर्ग डॉ नीतू सिंगला सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे