सोलन 17 जून 2019, प्राचीन एवं ऐतिहासिक बाबा बालक नाथ मेला देऊंघाट में आयोजित दंगल का शुभारंभ गत सायं सामाजिक न्याय एवंअधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डॉ राजीव सहजल द्वारा किया गया। इस अवसर पर डॉक्टर सहजल ने उपस्थित इलाका निवासियों को संबोधित करते हुएकहा कि मेले हमारी प्राचीन एवं समृद्ध धार्मिक संस्कृति के परिचायक हैं जहां पर आज भी समाज के विभिन्न वर्गो के लोग एक साथ एकत्रित होकर आपसीएकता, मेल मिलाप, तथा भाईचारे की भावना से सहर्ष धार्मिक उत्सव मनाते हैं । उन्होंने कहा कि भावी पीढ़ी को इन मेलों और त्यौहारों के माध्यम से हीहमारी अपनी प्राचीन संस्कृति व रीति-रिवाजों को जानने का अवसर मिलता है

डॉक्टर सहजल न कहा कि आज की युवा पीढ़ी खान-पान, रहन-सहन तथा सामाजिक जीवन में पश्चिमी सभ्यता और संस्कृति का अनुसरणकर रही है, यही वजह है कि आज मनुष्य जीवन न केवल अनेकों असाध्य रोगों की चपेट में आ रहा है बल्कि बड़ों का सम्मान करना तथा उनके प्रति अपनेदायित्वों को निभाना यह धीरे-धीरे विलुप्त होता जा रहा है। उन्होंने कहा हम सब का कर्तव्य है कि हम अपने निजी जीवन में भारतीय संस्कृति के अनुरूपरहन-सहन खान-पान को अपनाकर भावी पीढ़ी को भारतीय संस्कृति के बारे में बताएं।

इस अवसर पर डॉक्टर सहजल ने देऊंघाट मेला स्थल पर दंगल अखाड़ा के समीप मंच के निर्माण के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से पांचलाख ₹ रुपए देने की घोषणा की, तथा कहा कि विकास के किसी भी कार्य के लिए धन की कोई कमी नहीं है तथा इलाके की विकास संबंधी सभी मांगों परसहानुभूति पूर्वक विचार कर उसे चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा । उन्होंने हाल ही के लोकसभा चुनावों में भाजपा के पक्ष में भारी मतदान कर केंद्र मेंनरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के लिए लोगों को बधाई दी तथा स्थानीय लोगों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी नागरिक सोलन रोहित राठौर,बघाट बैंक के अध्यक्ष पवन गुप्ता ,मार्केटिंग कमेटी सोलन के अध्यक्षसंजीव कश्यप, जिला परिषद सदस्य कुमारी शीला, ग्राम पंचायत आंझी के प्रधान गरीब दास भाटिया, ग्राम पंचायत सपरून के प्रधान मदन मेहता, प्रधानरणजीत सिंह ,सदस्य मनोज कुमार, वार्ड नंबर 1 की पार्षद नीलम ,रमेश बिंदल तथा मनीष सहित भारी संख्या में अन्य गणमान्य व्यक्ति व स्थानीय लोगउपस्थित थे।