Chandigarh,14.06.19-प्राचीन कला केन्द्र द्वारा आज केन्द्र के एम.एल.कौसर सभागार में एक विशेष सांगीतिक संध्या का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम में इलाहाबाद से आई सितार वादक रेश्मा श्रीवास्तव ने अपने मधुर सितार वादन से दर्शकों की वाहवाही बटोरी । इनके साथ प्रसिद्ध तबला वादक मधुरेश भट्ट ने संगत करके खूब समां बांधा ।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय से स्नातकोतर रेश्मा आॅल इंडिया रेडियो की ग्रेडिट कलाकार है । इन्होंने बहुत से सम्मान एवं अवार्ड प्राप्त किए हैं तथा अपनी कला का प्रदर्शन देश ही नहीं विदेशों में भी किया है और दर्शकों और समीक्षकों की सराहना प्राप्त की है ।

आज के कार्यक्रम की शुरूआत राग पूरिया धनाश्री से की जिसमें इन्होंने आलाप से शुरूआत की । उपरांत जोड़ झाला की मधुर स्वर लहरियों के बाद तीन ताल में निबद्ध दो गतें भी प्रस्तुत की । इसके उपरांत इन्होंने राग के अंत में झाला प्रस्तुत किया । इन प्रस्तुतियों के माध्यम से रेश्मा ने रागों का शुद्धता से प्रस्तुतिकरण एवं तंत्रकारी अंगों पर अपनी महारथ को बखूबी दर्शाया । कार्यक्रम का समापन रेश्मा ने राग पहाड़ी में निबद्ध धुन से किया ।

इनके साथ जाने माने तबला वादक मधुरेश भट्ट ने संगत की । जाने माने सितार वादक पंडित हरविंदर शर्मा ने कलाकारों को सम्मानित किया । इस अवसर पर केन्द्र की रजिस्ट्ार डाॅ.शोभा कौसर एवं सचिव सजल कौसर भी उपस्थित थे ।