SHIMLA,15.05.19-शिमला संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने आज अर्की विधानसभा क्षेत्र के कुनिहार, बातल, अर्की बाजार, कश्यालु, कशलोग व मलावण में जनसंपर्क अभियानों के तहत चुनाव प्रचार किया। सुरेश कश्यप ने कहा कि आज पूरे देश की एक ही पुकार है “फिर एक बार मोदी सरकार“। उन्होंने ने कहा कि आज़ादी के बाद 7 दशकों में गरीबो के कल्याण और राष्ट्रीय सुरक्षा के जो काम कांग्रेस नहीं कर पाई उन्हें नरेन्द्र मोदी की सरकार ने पांच वर्षों के दौरान कर दिखाया। उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गैस चूल्हे और कनेक्शन देकर उन्होंने करोड़ों माताओं-बहनों को रसोई के धुएं से आजादी दिलाई। हर घर में शौचालय बनवाकर देश को साफ-सुथरा बनाने में अभूतपूर्व योगदान दिया। पांच लाख रूपए तक के मुफ्त इलाज़ की सुविधा देकर गरीबों को नई ंिजंदगी दी। मनरेगा में मजदूरी के दिनों की संख्या और न्यूनतम मजदूरी भी बढ़ाई गई। अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के आरक्षण को कम किए बिना सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण देकर ऐतिहासिक कदम उठाया। यही नहीं, मोदी ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देकर सभी के साथ न्याय करने का वादा निभाया।
सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने “सबका साथ सबका विकास“ नारे को अमली जामा पहनाया। उन्होंने जाति, भाषा, प्रांत, मज़हब और दिव्यांगता के आधार पर सदियों से चल रहे भेदभाव को खत्म करके विकास की राजनीति शुरू की। सुरेश कश्यप ने कहा कि आज पुरे देश की एक ही पुकार है “फिर एक बार मोदी सरकार“। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के रोड शो में भी मोदी-मोदी के नारे लग रहे हैं। सुरेश कश्यप ने कहा कि लोगों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी में विश्वास का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अन्य विचारधारा वाली पार्टी के समर्थक तथा आमजन भी नरेंद्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने प्रत्येक वर्ग के उत्थान के लिए ऐतिहासिक कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई है जिनमें गरीबों एवं किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए भी अनेक योजनाएं शामिल है। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं से देश के करोड़ों परिवार लाभान्वित हो रहे हैं और जनता ने ठान लिया है कि फिर एक बार मोदी सरकार को बनाया जाए ताकि विकास की यह धारा निरन्तर बहती रहे।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में भी भाजपा को भारी समर्थन मिल रहा है और प्रदेशवासी भी फिर एक बार मोदी सरकार बनाने का मन बना चुके हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा उम्मीदवारों को मिल रहे अपार समर्थ ने कांग्रेस के नेता घबरा गए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता जनता को गुमराह करने के लिए गलत बयानबाजी कर रहे हैं लेकिन प्रदेशवासी भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली से भलीभांति परिचित हैं। प्रदेश भाजपा सरकार ने अपने अब तक के कार्यकाल के दौरान राज्य का चहुंमुखी विकास सुनिश्चित किया है। जनकल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं शुरू की गई हैं। इनसे राज्य के लाखों परिवार लाभान्वित हो रहे हैं।