रोहतक,14.04.19- राजीव गांधी ग्रामीण खेल परिसर मकड़ौली कलां में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा आईटी विभाग के प्रदेश प्रमुख प्रवीण घुसकानी बतौर मुख्यअतिथि शामिल हुए।
प्रवीण घुसकानी ने खिलाडि़यों को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेलकुद को अतिरिक्त या मनोरंजक गतिविधियों के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए क्योंकि ये उससे कहीं अधिक हैं। कम उम्र के बच्चों को किसी भी प्रकार के खेलों में जाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए और उन्हें केवल एक खेल में ही नहीं बल्कि उससे अधिक खेलो को खेलने का मौका दिया जाना चाहिए, ताकि वे रुचि के साथ अपने पसंदीदा खेल के क्षेत्र में अपना करियर बना सकें। खेलकुद न केवल मनोरंजन का साधन है बल्कि ये एक खिलाड़ी को कई चीजें भी सिखाता हैं जो उसे जीवन में एक बेहतर इंसान बनने में उसकी मदद करता हैं। खेल एक खिलाड़ी को, जीवन के वैकल्पिक चरणों पर प्राप्त सफलता और असफलता से साझा करने की कला, सामूहिक रूप से किसी समस्या से निपटने, बैक अप लेने तथा महत्वपूर्ण परिस्थितियों में एक दूसरे की मदद करना सिखाता हैं। यह उनके नेतृत्व और टीम के साथ काम करने के गुणों को भी निखारता है। इसलिए आज के युवा को शिक्षा के साथ-साथ खेलों पर भी ध्यान देना चाहिए। जिससे उनका मानसिक और शारिरिक विकास हो सकें।
इस अवसर पर सोनू सरपंच, जितेन्द्र, विक्की, आकाश, जगमाल लाढ़ौत, डा.ॅ जयपाल बजाड़, कर्मबीर, अमन, जितेन्द्र, संजय वर्मा आदि मौजूद रहंे।