चण्डीगढ़ १४ अप्रैल, २०१९ - १४ अप्रैल, १९१९ को जलियाँवाला बाग में हुए हत्याकांड के १००वें वर्ष पूरे होने की याद में स्वयंसेवी संस्था तुषार फाउंडेशन द्वारा स्पोटर्स १३ के सहयोग से चण्डीगढ़ कल्ब के पार्किंग स्थल पर च्च्रन फार केसरीज्ज् का आयोजन किया गया। जिसकी शुरूआत भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने हरी झंडी दिखा कर की। इस अवसर पर उनके साथ मेजर जनरल आई पी सिंह ने विशेष अतिथि के रूप में भाग लिया।

इस अवसर पर बाबादीप सिंह अकेडमी द्वारा गुरू की फौज का परम्परागत खेल गटका का भी आयोजन किया गया। च्च्रन फार केसरीज्ज् दौड़ में वृद्धों और युवाओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौड़ में शामिल हुए सभी लोगों को प्रशंसी पत्र और टी-शर्ट प्रदान की गई। कार्यक्रम के अंत में लंगर का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर जलियाँवाला बाग हत्याकांड के ऊपर बनी एक लद्यु फिल्म को भी दिखाया गया।

उपस्थित सभी लोगों को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने कहा कि उन्हें यह देखकर गर्व हुआ कि इस दौड़ में युवाओं के साथ-साथ बुजुर्गों ने भी भाग लिया। आज के इस कार्यक्रम के सफल आयोजन पर संस्था के आयोजक यादविन्द्र सिंह को बधाई देते हुए कहा कि इस नेक काम के लिए उन्होंने जो भी प्रयास किये वह सराहनीय हैं। जलियाँवाला बाग हत्याकांड इतिहास का एक काला अध्याय हैं जिसकी जितनी निंदा की जाये कम है। हजारों निहत्थे और बेकसुर लोगों का रास्ता रोक कर जनरल डायर द्वारा चलवाई गई अंधाधुध गोलियाँ एक अत्यंत ही कायरता पूर्ण कार्रवाही थी। उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा रन फार केसरी कार्यक्रम का आयोजन कर उन शहीदों को श्रद्धांजलि प्रदान कर रहा है। इस नेक काम के लिए वह भी आजादी की लड़ाई में हुए शहीदों को शत-शत नमन करता हूॅँ।