Chandigarh,24 दिसम्बर, 2018 - मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 23 वस्तुओं पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की दरों में कमी का ऐलान किया। जिसका भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ के इंडस्ट्री प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक अवि भसीन ने खुले दिल से स्वागत किया।

इंडस्ट्री प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक अवि भसीन ने बताया कि शनिवार को हुई जीएसटी काउंसिल की 31वीं बैठक के बाद वित्तमंत्री अरूण जेटली ने यह घोषणा की। इसके साथ ही 28 प्रतिशत के स्लैब में अब केवल 28 वस्तुयें ही बची है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले से छोटे कारोबारियों में एक नई उम्मीद पैदा हुई है। करोबारियों को अपना करोबार बढ़ाने में मदद मिलेगी। नई दरे नये साल 1 जनवरी, 2019 से लागू होंगी।

उन्होंने कहा कि 28 से 18 प्रतिशत की दर में मॉनीटर, 32 इंज का टीवी स्क्रीन, टायर, लीथियम ऑयन वाली पॉवरबैंक, पुल, ट्रांसमिशन शॉफ्ट, गियर बॉक्स, डिजिटल कैमरा, वीडियो कैमरा रिकॉर्डर, दिव्यांग जनो की एसेसरीज, 18 से 12 प्रतिशत की दर में फिल्म की टिकट, रफ कॉर्क, आर्टिकल्स ऑफ नेचुरल कॉर्क, कॉर्क, मार्बल रबर, 12 से 5 प्रतिशत की दर में नेचुरल कॉर्क, वॉकिंग स्टिक, फ्लॉई ऐश ब्लॉक, म्यूजिक बुक शामिल है।