हमीरपुर 5 दिसम्बर। मेधा प्रोत्साहन योजना के तहत राज्य या राज्य के बाहर कोचिंग के लिए छात्रों को सहायता उपलब्ध करवाने का प्रावधान किया गया है इस उद़देश्य की पूर्ति के लिए पांच करोड़ का बजट प्रस्तावित है ताकि छात्रों को बेहतर सुविधा मिल सके। यह जानकारी विधायक नरेंद्र ठाकुर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ताल का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि दी। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार शैक्षणिक संस्थानों में आधारभूत सरंचना उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में विज्ञान प्रयोगशालाओं सहित सूचना प्रौद्योगिकी प्रयोगशालाएं भी स्थापित की गई हैं।
विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों तथा खेलकूद प्रतियोगिताओं में भी बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए। विधायक नरेंद्र ठाकुर ने बच्चों को नशे से दूर रहने का आह्वान करते हुए कहा कि नशा एक धीमी आत्महत्या है तथा नशा समाज को खोखला करता है। उन्होंने कहा कि समाज को नशामुक्त तथा संस्कारयुक्त बनाने के लिए उपयुक्त कदम उठाए जा रहे हैं। विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र को एक मॉडल क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा।
इससे पहले स्कूल के प्रिंसिपल चुनी लाल डोगरा ने स्कूल की वार्षिक उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इस अवसर पर मुख्यातिथि ने मेधावी छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। उन्होंने पाठशाला में शौचालय के लिए 1 लाख रूपये , खेल के मैदान के लिए 70 हजार रूपये स्वीकृत किए । बच्चों सांस्$कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उन्होनें 6 हजार रूपये की राशि देकर प्रोत्साहित किया।
इस मौके पर मण्डल अध्यक्ष बलदेव धीमान, , महामन्त्री भाजपा हमीरपुर राजेश गौतम , ग्राम पंचायत केन्द्र अध्यक्ष मनोहर लाल मिश्रा, उपाध्यक्ष भोंरज ब्लाक सुरेश सोनी , माया चौधरी प्रधान ग्राम पंचायत टिक्कर , मीना ठाकुर बी डी सी मेम्बर, नवीन कुमार शर्मा बूथ अध्यक्ष ,हरिदत्त , रत्न चंद तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।
मंडलायुक्त का सर्किट कोर्ट छह दिसंबर को प्रशासनिक कारणों से स्थगित
हमीरपुर, 05 दिसंबर। हमीरपुर में छह दिसंबर को प्रस्तावित मंडलायुक्त का सर्किट कोर्ट प्रशासनिक कारणों से स्थगित हो गया है। यह जानकारी मंडलायुक्त के नायब तहसीलदार पेशी ने देते हुए बताया कि अब छह दिसंबर के राजस्व के क्रम संख्या एक से पंद्रह के केस 29 दिसंबर को तथा क्रम संख्या 16 से 77 दस अप्रैल 2019 तथा कंसोलिटेडशन के क्रम संख्या एक से तीन के 29 दिसंबर तथा चार से 47 दस अप्रैल 2019 को सुने जाएंगे।