Shimla,08.11.18-वन एवं परिवहन मन्त्री गोबिन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि मनाली विधान सभा क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति को वेहतर करने के उद्देश्य से लिए मनाली में आईबैक्स होटल के समीप 6 करोड़ रूपये की लागत से सब स्टेशन का निर्माण कार्य शीघ्र आरम्भ किया जाएगा। यह जानकारी वन मन्त्री ने वीरवार को मनाली के सर्किट हाऊस में आयोजित जन शिकायत निवारण कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए दी। वन मन्त्री ने कहा कि सब स्टेशन के लिए भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया है। मन्त्री ने कहा कि मनाली सब स्टेशन के स्थापित हो जाने से मनाली कस्बे के साथ साथ आसपास के पंचायतों व गावों को भी लो वोल्टेज की समस्या से निजात मिलेगी। वन मन्त्री ने कहा कि मनाली के सौंदर्यकरण को ध्यान में रखते हुए कस्बे के भीतर बिजली की तारों को भूमिगत करने की सम्भावनाएं तलाशी जा रही है। उन्होनें कहा कि प्रीणी में स्थापित बिद्युत सब स्टेशन की क्षमता को 10 मैगावाॅट से बढ़ा कर 20 मैगावाॅट करने का लक्ष्य रखा गया है ताकि आसपास की पंचायतों और गांवों को कम वोल्टेज की समस्या का सामना न करना पड़े। इसके लिये भी बजट का उचित प्रावधान किया गया है।
वन मन्त्री ने कहा कि वामतट सड़क के सुद्धिृढ़ीकरण के लिये 22 करोड़ रूपये की धनराशि स्वीकृत की गई है और इस मार्ग पर 7 पुलों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। उन्होनें यह भी बताया कि विकाय कार्यो के लिये धन की कमी को आड़े आने नहीं दिया जाएगा।
वन मन्त्री ने अधिकारियों तथा जन प्रतिनिधियों से सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं को प्रात्र व्यक्तियों तक पहुंचाने का आग्रह किया ताकि समाज के प्रत्येक वर्ग का सामाजिक एवं आर्थिक उत्थान हो सके।
इस अवसर पर श्रीमति अनिता अध्यक्ष पंचायत समिति नगर ब्लाॅक भाजपा मण्डलाध्यक्ष मनाली दुर्गा सिंह, जिला परिषद सदस्या श्रीमति धनेश्वरी ठाकुर, अखिलेश कपूर, वाल मुकुन्द राणा, मनोज कुमार, उपस्थित थे।